टी20 विश्वकप 2022ः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कौन करेगा ओपनिंग, ऋषभ पंत या उपकप्तान राहुल, जानें बल्लेबाजी कोच ने क्या कहा...

India vs South Africa, T20 World Cup team: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने वार्म-अप मैचों में प्रभावित करने के बावजूद अपने T20 विश्व कप 2022 अभियान की निराशाजनक शुरुआत की है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 29, 2022 02:22 PM2022-10-29T14:22:37+5:302022-10-29T14:23:49+5:30

India vs South Africa T20 World Cup team India to stick KL Rahul, Rishabh Pant won’t open batting coach Vikram Rathour  | टी20 विश्वकप 2022ः दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कौन करेगा ओपनिंग, ऋषभ पंत या उपकप्तान राहुल, जानें बल्लेबाजी कोच ने क्या कहा...

टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने शनिवार को खारिज कर दिया।

googleNewsNext
Highlightsभारत सुपर 12 ग्रुप टेबल में शीर्ष पर है। दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, जो सेमीफाइनल की बर्थ तय कर सकता है।टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने शनिवार को खारिज कर दिया।

India vs South Africa, T20 World Cup team: भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 विश्वकप में शानदार आगाज किया है। टीम ने पाकिस्तान को हराने के बाद नीदरलैंड को हराया। भले ही टीम इंडिया ने दोनों मैच में बाजी मार ली, लेकिन उपकप्तान केएल राहुल को लेकर कप्तान रोहित शर्मा टेंशन में हैं।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने वार्म-अप मैचों में प्रभावित करने के बावजूद अपने T20 विश्व कप 2022 अभियान की निराशाजनक शुरुआत की है। पाकिस्तान के खिलाफ राहुल ने 8 गेंद में 4 रन बना सके। नीदरलैंड के खिलाफ भी बल्ला नहीं चला। 12 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुए। 

कल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ के खिलाफ मुकाबला है। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि राहुल को बाहर कर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत कराओ। पंत ने अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है। राहुल के पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ दो पारियों में केवल 13 रन बनाए।

भारत बाएं हाथ के ऋषभ पंत को कप्तान रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में चुन सकता है। पर्थ में प्रोटियाज के खिलाफ टी 20 विश्व कप मैच में रोहित शर्मा के सलामी जोड़ीदार के रूप में राहुल की जगह पंत के सवाल को टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने शनिवार को खारिज कर दिया।

राठौर ने पुष्टि की कि राहुल ओपनिंग करेंगे और उन्हें टीम का समर्थन प्राप्त है। वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है और अभ्यास खेलों में भी उसने अच्छी बल्लेबाजी की है। इसलिए, हम फिलहाल ऐसी किसी चीज को नहीं देख रहे हैं। पंत पर राठौर ने कहा कि आने वाले किसी भी मौके के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

दुर्भाग्य से मैच खेलने के लिए टीम में केवल ग्यारह खिलाड़ी हो सकते हैं। मैं जानता हूं और समझता हूं कि ऋषभ एक बेहद अच्छे खिलाड़ी हैं और हमने देखा है कि वह किसी भी विपक्ष के खिलाफ मैचों में क्या कर सकते हैं। इसलिए, उनके साथ बातचीत की गई है। मौका उनके पास कभी भी आ सकता है।

शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार होना महत्वपूर्ण हो जाता है, जो वह कर रहा है। वह नियमित रूप से अभ्यास कर रहा है और खुद को मानसिक रूप से तैयार रखने की कोशिश कर रहा है। देखते हैं कि उसका मौका कब आता है, लेकिन मुझे यकीन है कि जब भी मौका आएगा, वह तैयार रहेंगे। भारत सुपर 12 ग्रुप टेबल में शीर्ष पर है। दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, जो सेमीफाइनल की बर्थ तय कर सकता है।

Open in app