India vs SA T20 Series: लगातार तीसरे मैच में टॉस हारे पंत, टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से पीछे, जानें प्लेइंग इलेवन

India vs SA T20 Series: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 14, 2022 06:58 PM2022-06-14T18:58:29+5:302022-06-14T19:03:13+5:30

India vs SA T20 Series Rishabh Pant lost toss third consecutive match Team India trailed 2-0 iseries playing XI South Africa won opted field | India vs SA T20 Series: लगातार तीसरे मैच में टॉस हारे पंत, टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से पीछे, जानें प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत लगातार तीसरे मैच में टॉस हार गए।

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2 . 0 से आगे है। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

India vs SA T20 Series: टीम इंडिया के कप्तान ऋषभ पंत लगातार तीसरे मैच में टॉस हार गए। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में मंगलवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दक्षिण अफ्रीका पहले दोनों मैच जीतकर सीरीज में 2 . 0 से आगे है। 

भारत लगातार 12 मैच जीतकर इस सीरीज में उतरा था लेकिन दक्षिण अफ्रीका की मजबूत टीम के सामने पहले दो मैचों में उसकी एक नहीं चली। पंत की अगुवाई वाली टीम कई विभागों में संघर्ष कर रही है और उसे एक दिन के अंदर इन कमजोरियों को दूर करना होगा।

केएल राहुल के चोटिल होने के कारण कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले पंत अब तक 29 और पांच रन बना पाये हैं। उन्होंने 45 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 23.9 के औसत और 126.6 के स्ट्राइक रेट से केवल तीन अर्धशतक बनाये हैं जो उनकी प्रतिभा के अनुरूप नहीं है।

कप्तान के रूप में पंत के फैसलों पर भी सवाल उठ रहे हैं। दूसरे मैच में अक्षर पटेल को दिनेश कार्तिक से पहले भेजने का निर्णय गलत साबित हुआ था। उनसे एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल और अक्षर की स्पिन जोड़ी ने अब तक निराश किया है।

टीमें:

भारत (प्लेइंग इलेवन): रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अवेश खान।

दक्षिण अफ्रीका (प्लेइंग इलेवन): टेम्बा बावुमा, रीजा हेंड्रिक्स, ड्वेन प्रिटोरियस, रस्सी वैन डेर डूसन, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, वेन पार्नेल, कैगिसो रबाडा, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, एनरिक नॉर्टजे

Open in app