India vs SA T20 Series: चार मैच और 6 विकेट, इस खिलाड़ी ने 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' पर किया कब्जा

India vs SA T20 Series: भारत अब 26 और 28 जून को डबलिन में दो मैचों की T20I सीरीज के लिए आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 20, 2022 01:47 PM2022-06-20T13:47:26+5:302022-06-20T13:50:38+5:30

India vs SA T20 Series Bhuvneshwar Kumar PLAYER OF THE SERIES Reveals Role Indian Cricket Team | India vs SA T20 Series: चार मैच और 6 विकेट, इस खिलाड़ी ने 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' पर किया कब्जा

कुमार ने कहा कि शुरू में दो और अंतिम में दो ओवर करने की कोशिश करता हूं। (file photo)

Next
Highlightsभुवनेश्वर कुमार ने चार मैचों में 6.07 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट के साथ छह विकेट लिए।भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज 2-2 से ड्रॉ कर ली।भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि टीम इंडिया के लिए पदार्पण के बाद से उनकी भूमिका नहीं बदली है।

India vs SA T20 Series: भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में शानदार वापसी की। पांच मैचों की सीरीज में काफी अच्छे प्रदर्शन के बाद उन्हें 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया। सीनियर बॉलर का औसत 14.16 था

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारी बारिश के कारण पांचवां और अंतिम मैच रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ T20I सीरीज 2-2 से ड्रॉ कर ली। हालांकि, इसने भुवनेश्वर कुमार को पुरस्कार मिलने से नहीं रोका। भारतीय तेज गेंदबाज ने चार मैचों में 6.07 की प्रभावशाली इकॉनमी रेट के साथ छह विकेट लिए।

भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि टीम इंडिया के लिए पदार्पण के बाद से उनकी भूमिका नहीं बदली है। वास्तव में गर्व है। मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। कुमार ने कहा कि शुरू में दो और अंतिम में दो ओवर करने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने कहा, "एक सीनियर होने के नाते, मैं यह भी सोचता हूं कि युवाओं की मदद कैसे की जाए। मैं भाग्यशाली रहा हूं कि कप्तान ने मुझे वह करने की पूरी छूट दी जो मैं चाहता था। इस तरह से मैं बहुत धन्य हूं।" इन सभी वर्षों के लिए भारतीय टीम में अपनी भूमिका का भी खुलासा किया।

जब आपको मैन ऑफ द सीरीज मिलता है, तो यह हमेशा गर्व का क्षण होता है और टी 20 में एक गेंदबाज के रूप में, यह और भी बेहतर होता है। मैं हमेशा मजबूत होने पर ध्यान केंद्रित करता हूं, चाहे वह मेरी गेंदबाजी हो या मेरी फिटनेस। मैं अब सालों से खेल रहा हूं, मेरी भूमिका हमेशा एक जैसी रही है।

Open in app