India vs SA T20 Series: पूरी टीम ने पिछड़ने के बाद जज्बा दिखाया, कप्तान ऋषभ पंत बोले-काफी सकारात्मक नतीजे मिले

India vs SA T20 Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेला जा रहा पांचवां और निर्णायक टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला बारिश के कारण सिर्फ 3.3 ओवर के कारण रद्द हो गया, जिससे दोनों टीम ने 2-2 से सीरीज साझा की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 20, 2022 01:34 PM2022-06-20T13:34:28+5:302022-06-20T13:35:30+5:30

India vs SA T20 Series abandonded Series shared 2-2 Captain Rishabh Pant said got very positive results whole team showed passion after falling behind | India vs SA T20 Series: पूरी टीम ने पिछड़ने के बाद जज्बा दिखाया, कप्तान ऋषभ पंत बोले-काफी सकारात्मक नतीजे मिले

कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) ने बाद में सूचित किया कि वे मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद टिकट की 50 प्रतिशत राशि दर्शकों को लौटाएंगे।

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती दो मैच जीते थे।मैच के दौरान सिर्फ 16 मिनट का खेल हो पाया।भारत ने दो मुकाबलों में जीत दर्ज करते हुए सीरीज में बराबरी हासिल की।

India vs SA T20 Series: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को पांचवां और निर्णायक टी20 मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दोनों टीमों ने सीरीज साझा की, जिससे मेजबान टीम के कप्तान ऋषभ पंत थोड़े निराश दिखे लेकिन उन्होंने कहा कि सीरीज से टीम को काफी सकारात्मक नतीजे मिले।

भारत ने पहले दो मुकाबले गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए अगले दो मैच जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर की जिसके बाद रविवार को यहां श्रृंखला के अंतिम मैच को सिर्फ 3.3 ओवर के खेल के बाद बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। पंत ने कहा, ‘‘यह थोड़ा हताशा भरा हो सकता है लेकिन इसके काफी सकारात्मक पक्ष रहे, विशेषकर जिस तरह पूरी टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद जज्बा दिखाया। हम मुकाबला जीतने के विभिन्न तरीके ढूंढने का प्रयास कर रहे थे, हम नए तरीके से खेलने की कोशिश कर रहे थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘गलतियां होती हैं लेकिन हम सही दिशा में बढ़ रहे हैं। मुझे लगता है कि मैंने पहली बार इतने टॉस गंवाए (पंत ने श्रृंखला में पांचों टॉस गंवाए) लेकिन यह मेरे नियंत्रण में नहीं है इसलिए मैं इसके बारे में काफी ज्यादा नहीं सोच रहा।’’ पंत ने कहा कि टीम की नजरें अब इंग्लैंड में एक से पांच जुलाई तक होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट को जीतने पर टिकी हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘टीम के नजरिए से देखा जाए तो अब इंग्लैंड में अंतिम टेस्ट मैच जीतना है और निजी तौर पर मैं टीम की जीत में अधिक योगदान देना पसंद करूंगा।’’ दक्षिण अफ्रीका के कार्यवाहक कप्तान केशव महाराज भी मैच रद्द होने से निराश दिखे। महाराज ने कहा, ‘‘काफी निराशाजनक है कि पूरा मैच खेलने को नहीं मिला। यह रोमांचक दौरे का रोमांचक अंत होता लेकिन हम मौसम को नियंत्रित नहीं कर सकते।

अगर आप देखें को शुरुआती मुकाबलों में हमने कुछ संयोजन आजमाए। हमारा कार्य प्रगति पर है और हम विभिन्न संयोजनों को आजमा रहे हैं जिससे कि देख सकें कि विश्व कप से पहले हमारी टीम कैसी होगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह भारत की मजबूत टीम थी जिसका हमने सामना किया लेकिन हम किसी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहते थे।’’

Open in app