Ind Vs SA: आशीष नेहरा ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर उठाए सवाल, पहले टी20 में हार के बाद बोले- हैरान हूं चहल ने केवल दो ओवर फेंके

Ind Vs SA: भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मैच में 200 से ज्यादा रन बनाए थे। इसके बावजूद हार के बाद अब आशीष नेहरा ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं।

By विनीत कुमार | Published: June 10, 2022 01:41 PM2022-06-10T13:41:53+5:302022-06-10T13:46:23+5:30

India Vs SA 1st T20 Ashish Nehra questions Rishabh Pant's captaincy says surprised Chahal bowled only 2 overs | Ind Vs SA: आशीष नेहरा ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर उठाए सवाल, पहले टी20 में हार के बाद बोले- हैरान हूं चहल ने केवल दो ओवर फेंके

आशीष नेहरा ने ऋषभ पंत की कप्तानी पर उठाए सवाल (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsयुजवेंद्र चहल के पहले टी20 में केवल दो ओवर डालने पर आशीष नेहरा ने जताई हैरानी।आशीष नेहरा ने कहा- जीत के लिए अच्छे बल्लेबाजों का विकेट लेना होगा, रक्षात्मक गेंदबाजी से काम नहीं चलेगा।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने पहले टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की हार के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह युजवेंद्र चहल को गुरुवार को केवल दो ओवर गेंदबाजी करते हुए देखकर हैरान थे।

आईपीएल 2022 के पर्पल कैप विजेता चहल ने मैच में सिर्फ 13 गेंदें फेंकी और 26 रन दिए थे। हालांकि नेहरा को लगता है कि लेग स्पिनर को वैन डेर डूसन-डेविड मिलर की जोड़ी को गेंदबाजी करनी चाहिए थी जब वे जमने की कोशिश कर रहे थे। दरअसल पहले मैच में भारत की गेंदबाजी बेहद खराब रही। कुछ कैच भी छूटे और ऐसे में 200 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा।

नेहरा ने कहा, 'ऋषभ पंत एक युवा कप्तान है, वह सीखेंगे और उम्मीद है कि वह बेहतर करेंगे। अब अगर द्रविड़ को लगता है कि चहल को एक ओवर फेंकना चाहिए, तो जाहिर तौर पर एक संदेश भेजा जा सकता था। उन्हें चीजों को सरल रखना होगा और सक्रिय रहना होगा।'

क्रिकबज के अनुसार नेहरा ने आगे कहा, 'उन्होंने (चहल) आज केवल 2 ओवर ही फेंके। कभी-कभी टीमें लेग स्पिनरों को रोक कर रखती हैं क्योंकि बाएं हाथ की बल्लेबाजी होती है। बीच के ओवरों में विकेट लेने का विकल्प रखना महत्वपूर्ण है। यदि आपको एक बहुत अच्छे बल्लेबाज को रोकना है, आपको उनका विकेट लेना होगा, रक्षात्मक गेंदबाजी से काम नहीं चलेगा।'

बता दें कि आईपीएल का अपना फॉर्म बरकरार रखने वाले डेविड मिलर और रासी वान डेर डुसेन के बीच चौथे विकेट की शतकीय साझेदारी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 मैच में भारत को सात विकेट से हराकर लगातार 12 टी20 मैचों में जीत का उसका सिलसिला भी तोड़ दिया। भारत ने ईशान किशन के 48 गेंद में 76 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना सर्वोच्च स्कोर चार विकेट पर 211 रन बनाये थे। 

जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने पांच गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की। आईपीएल चैम्पियन गुजरात टाइटंस के लिये 449 रन बनाने वाले मिलर ने 31 गेंद में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 64 और वान डेर डुसेन ने 46 गेंद में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 75 रन बनाये। दोनों ने चौथे विकेट के लिये 131 रन जोड़कर मैच भारत की जद से बाहर कर दिया। 

Open in app