India vs England 2022: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से बाहर रहेगा सलामी बल्लेबाज, आयरलैंड के खिलाफ इस आलराउंडर को बनाया जाएगा कप्तान

India vs England 2022: कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं। इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट खेलना है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 15, 2022 07:09 PM2022-06-15T19:09:21+5:302022-06-15T19:11:25+5:30

India vs England 2022 KL Rahul to miss England Test, Hardik Pandya in line captaincy during Ireland T20Is | India vs England 2022: इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से बाहर रहेगा सलामी बल्लेबाज, आयरलैंड के खिलाफ इस आलराउंडर को बनाया जाएगा कप्तान

केएल राहुल ग्रोइन की चोट से उबरे नहीं हैं। हार्दिक पांड्या आयरलैंड दौरे पर कप्तान बनाए जा सकते हैं। (file photo)

Next
Highlightsटेस्ट टीम के सदस्य आज मुंबई में एकत्र हो रहे हैं और देर रात रवाना होंगे।हार्दिक पंड्या को कमान सौंपी जा सकती है।ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होने पर ही इंग्लैंड पहुंचेंगे।

India vs England 2022: सीनियर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का ग्रोइन की चोट के कारण बर्मिंघम में अगले सप्ताह इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट से बाहर रहना तय है। इसी चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हैं।

एक अन्य घटनाक्रम में हार्दिक पंड्या को इंग्लैंड में सीमित ओवरों की टीम की कमान सौंपी जा सकती है क्योंकि इस समय टी20 टीम की कप्तानी संभाल रहे ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खत्म होने पर ही इंग्लैंड पहुंचेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया ,‘राहुल ग्रोइन की चोट से उबरे नहीं हैं। टेस्ट टीम के सदस्य आज मुंबई में एकत्र हो रहे हैं और देर रात रवाना होंगे।

राहुल टीम के साथ नहीं है। उसे फिट होने में समय लगेगा और सप्ताह के आखिर में फिटनेस टेस्ट भी देना पड़ सकता है। उसके समय पर रिकवर होने की उम्मीद कम है।’ पंत के अलावा बाकी खिलाड़ी एक से पांच जुलाई तक होने वाले टेस्ट के लिये बृहस्पतिवार को तड़के रवाना होंगे, जिनमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं।

पिछले साल की सीरीज के दौरान बचे एक टेस्ट के लिये राहुल के विकल्प पर विचार नहीं किया जा रहा है। चूंकि शुभमन गिल और पुजारा पारी की शुरुआत कर सकते हैं । यह भी तय किया गया है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 में पंत नहीं खेलेंगे लिहाजा हार्दिक पंड्या को कमान सौंपी जा सकती है। अधिकारी ने कहा ,‘सबसे सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक है और भुवनेश्वर कुमार भी टीम है लेकिन उपकप्तान हार्दिक था तो उसे कप्तानी दिये जाने की संभावना अधिक है।’ 

Open in app