India vs Australia 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए इंदौर आए वरिष्ठ खेल पत्रकार की होटल में मौत, शव का पोस्टमॉर्टम, जानें पूरा मामला

India vs Australia 2023: पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सम्पत उपाध्याय ने बताया कि "द हिंदू" के वरिष्ठ उप संपादक (खेल) एस. दिनाकर (57) विजय नगर क्षेत्र के एक होटल के कमरे में सोमवार को बेसुध हालत में मिले और नजदीकी अस्पताल ले जाए जाने पर उन्हें चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 7, 2023 03:52 PM2023-03-07T15:52:40+5:302023-03-07T15:54:37+5:30

India vs Australia 2023 the hindu Senior sports journalist s dinkar came to Indore match dies in hotel postmortem dead body know matter | India vs Australia 2023: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए इंदौर आए वरिष्ठ खेल पत्रकार की होटल में मौत, शव का पोस्टमॉर्टम, जानें पूरा मामला

नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे तथा अंतिम टेस्ट के लिए वह अहमदाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे।

googleNewsNext
Highlightsपहली नजर में लगता है कि चेन्नई निवासी दिनाकर की मौत होटल में दिल के दौरे से हुई।घटनास्थल पर फिलहाल कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे तथा अंतिम टेस्ट के लिए वह अहमदाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे।

India vs Australia 2023: अंग्रेजी के एक दैनिक अखबार के वरिष्ठ खेल पत्रकार की इंदौर के एक होटल में मौत हो गई और पहली नजर में लगता है कि उन्होंने दिल के दौरे से दम तोड़ा। पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) सम्पत उपाध्याय ने बताया कि "द हिंदू" के वरिष्ठ उप संपादक (खेल) एस. दिनाकर (57) विजय नगर क्षेत्र के एक होटल के कमरे में सोमवार को बेसुध हालत में मिले और नजदीकी अस्पताल ले जाए जाने पर उन्हें चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। उपाध्याय ने बताया,‘‘पहली नजर में लगता है कि चेन्नई निवासी दिनाकर की मौत होटल में दिल के दौरे से हुई।

हमें घटनास्थल पर फिलहाल कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।’’ डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने दिनाकर के शव का पोस्टमॉर्टम कराया है और उनकी मौत के मामले की जांच जारी है। इस बीच, दिनाकर के एक सहकर्मी ने बताया कि दिनाकर ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी स्पर्धा के तहत भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच की रिपोर्टिंग की थी और नौ मार्च से शुरू होने वाले चौथे तथा अंतिम टेस्ट के लिए वह अहमदाबाद निकलने की तैयारी कर रहे थे।

सहकर्मी ने बताया कि दिनाकर को मंगलवार सुबह की उड़ान से इंदौर से अहमदाबाद के लिए रवाना होना था। उन्होंने बताया कि दिनाकर के शोकसंतप्त परिवार में उनके बुजुर्ग पिता हैं। क्रिकेट के कवरेज के लिए दुनिया भर में घूम चुके दिनाकर अपनी मौत से पहले इसी खेल के बारे में लिख रहे थे। इंदौर के होलकरकालीन क्रिकेट की विरासत पर केंद्रित उनका अंतिम आलेख उनके निधन की खबर के साथ उनके मीडिया संस्थान ने मंगलवार को प्रकाशित किया।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व सचिव संजय जगदाले ने दिनाकर को श्रद्धांजलि देते हुए बताया,‘‘इंदौर के पूर्व होलकर शासकों की क्रिकेट टीम के खेल के आक्रामक अंदाज के बारे में दिनाकर ने सोमवार को ही मुझसे बात की थी।" जगदाले ने बताया कि दिनाकर उनके साक्षात्कार के लिए उनसे मिलने आने वाले थे, लेकिन उन्होंने बाद में तय किया कि वह फोन पर ही उनसे बात करेंगे।
 

Open in app