India vs Australia 2023: यह पूरी टीम की हार, रोहित शर्मा ने कहा-हम जिस तरह से आउट हुए, निराशाजनक रहा

India vs Australia 2023: एडम जम्पा ने 45 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया, उन्हें ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुना गया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 23, 2023 02:08 PM2023-03-23T14:08:39+5:302023-03-23T14:09:37+5:30

India vs Australia 2023 team india capt rohit sharma says defeat whole team way we got out disappointing | India vs Australia 2023: यह पूरी टीम की हार, रोहित शर्मा ने कहा-हम जिस तरह से आउट हुए, निराशाजनक रहा

जनवरी से नौ वनडे खेले हैं, हम उनसे काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं।

googleNewsNext
Highlightsएशटन एगर ने मैच का रुख बदल दिया।मिचेल मार्श को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया जिन्होंने तीन मैचों में 194 रन बनाये। जनवरी से नौ वनडे खेले हैं, हम उनसे काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं।

India vs Australia 2023: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने तीसरे और अंतिम वनडे में आस्ट्रेलिया से मिली 21 रन की हार के लिये अपनी बल्लेबाजी को जिम्मेदार ठहराया जिसकी वजह से टीम ने तीन मैचों की सीरीज 1-2 से गंवा दी। रोहित ने मैच के बाद कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य बड़ा था। विकेट दूसरी पारी में हालांकि थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो गया था।

पर मुझे नहीं लगता कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। साझेदारियां महत्वपूर्ण होती हैं और आज हम इन्हें बनाने में असफल रहे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जिस तरह से आउट हुए, वह निराशाजनक रहा। हम इसी तरह के विकेट पर खेलते हुए बड़े हुए हैं। कभी कभार आपको खुद को मौका देना होता है। ’’ रोहित ने कहा, ‘‘महत्वपूर्ण था कि एक बल्लेबाज अंत तक खेलता रहे।

लेकिन हम सभी अपना सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश कर रहे थे। पर ऐसा हुआ नहीं। हमने जनवरी से नौ वनडे खेले हैं, हम उनसे काफी सकारात्मक चीजें ले सकते हैं। यह पूरी टीम की हार है। ’’ एडम जम्पा ने 45 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया, उन्हें ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुना गया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यहां सफलता मिली है। यहां आकर खेलना बड़ी चुनौती है। एशटन एगर ने मैच का रुख बदल दिया। ’’ वहीं मिचेल मार्श को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया जिन्होंने तीन मैचों में 194 रन बनाये।

आस्ट्रेलिया ने एडम जम्पा (45 रन देकर चार विकेट) और एशटन एगर (41 रन देकर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत को महत्वपूर्ण मौकों पर झटके देकर बुधवार को यहां तीसरे और अंतिम वनडे में 21 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

भारतीय बल्लेबाजी फिर आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के दबाव में आ गयी और चेपक की धीमी पिच पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 49.1 ओवर में 248 रन पर सिमट गयी। विराट कोहली (54 रन, 72 गेंद, दो चौके, एक छक्का) का अर्धशतक भी भारत को हार से नहीं बचा सका। आस्ट्रेलिया ने पहला वनडे पांच विकेट से गंवाने के बाद वापसी करते हुए लगातार दो वनडे में जीत दर्ज की।

जम्पा ने भारत के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। हार्दिक पंड्या के शानदार शुरूआती स्पैल और कुलदीप यादव की फिरकी ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर लगाम कसी लेकिन उसके पुछल्ले बल्लेबाजों ने 49 ओवर में सिमटने से पहले 269 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में मदद की। कप्तान रोहित शर्मा (30 रन) और शुभमन गिल (37 रन) ने मिचेल स्टार्क के खिलाफ सतर्क शुरुआत की थी।

Open in app