India vs Australia 2023: जड्डू और राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली, हार्दिक पंड्या ने कहा-गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजा आया

India vs Australia 2023: मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के बाद के एल राहुल के धीरज भरे अर्धशतक की मदद से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 18, 2023 01:58 PM2023-03-18T13:58:04+5:302023-03-18T13:59:43+5:30

India vs Australia 2023 hardik pandya says ravindra jadeja kl rahul Jaddu batting relaxing enjoyed bowling and batting lead 1-0 | India vs Australia 2023: जड्डू और राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली, हार्दिक पंड्या ने कहा-गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजा आया

file photo

googleNewsNext
Highlightsभारत ने आस्ट्रेलिया को 35 . 4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया।टीम को 39.5 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया।जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाये और हरफनमौला खेल के दम पर वह ‘प्लेयर ऑफ मैच’ चुने गये।

India vs Australia 2023: आस्ट्रेलिया पर पहले वनडे में पांच विकेट से मिली जीत के बाद हार्दिक पंड्या ने केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी । खराब फॉर्म के कारण आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और चौथे टेस्ट से बाहर रहे राहुल ने नाबाद 75 और जडेजा ने नाबाद 45 रन बनाये ।

कार्यवाहक कप्तान पंड्या ने कहा ,‘‘ मैं हमारे प्रदर्शन से बहुत खुश हूं । जड्डू (जडेजा) ने आठ महीने बाद वापसी करके शानदार प्रदर्शन किया । मुझे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजा आया । लेकिन जड्डू और राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हम दोनों पारियों में दबाव में थे लेकिन हमने संयम नहीं खोया और विषम परिस्थितियों से बाहर निकले ।

लय हासिल करने के बाद हमने उसे गंवाया नहीं ।’’ ‘प्लेयर आफ द मैच ’ जडेजा ने कहा कि घुटने के आपरेशन के कारण आठ महीने बाद लौटकर वह प्रारूप के अनुरूप ढलने की कोशिश में थे और यह प्रदर्शन बोनस की तरह रहा । उन्होंने कहा ,‘‘ हम टेस्ट क्रिकेट खेल रहे थे और वनडे में मैने लंबे समय बाद वापसी की ।

मैं अच्छी गेंदबाजी की कोशिश कर रहा था ।’’ आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि इस विकेट पर 260 . 270 रन बनने चाहिये थे । उन्होंने कहा ,‘‘ हमने इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की थी । भारत ने उम्दा गेंदबाजी की । हम अगर 250 रन बनाते तो मैच में बने रह सकते थे ।विकेट से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिली ।’’

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी के बाद के एल राहुल के धीरज भरे अर्धशतक की मदद से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में आस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया । सिराज और शमी के तीन तीन विकेट के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया को 35 . 4 ओवर में 188 रन पर समेट दिया ।

जवाब में भारत की शुरुआत भी बेहद खराब रही और पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को सस्ते में रवाना कर दिया । इसके बाद हालांकि राहुल (नाबाद 75) और रविंद्र जडेजा (नाबाद 45) ने छठे विकेट के लिये 108 रन की अटूट साझेदारी करके टीम को 39.5 ओवर में पांच विकेट पर 191 रन तक पहुंचाया।

जडेजा ने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाये और हरफनमौला खेल के दम पर वह ‘प्लेयर ऑफ मैच’ चुने गये। लंबे समय से खराब फॉर्म के कारण आलोचना का सामना कर रहे राहुल ने पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाते हुए 91 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 75 रन बनाये । वहीं जडेजा ने 69 गेंद में 45 रन बनाये जिसमें पांच चौके शामिल थे ।

इस साल के आखिर में होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारी के लिये अहम इस श्रृंखला में भारत ने पांचवें ओवर में तीन विकेट 16 रन के स्कोर पर गंवा दिये थे। भारतीय तेज गेंदबाजों ने जहां किफायती गेंदबाजी की , वहीं कुलदीप और जडेजा ने 17 ओवर में 94 रन दे डाले और तीन विकेट लिये।

Open in app