India tour of South Africa: दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी कटेगा दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, फिटनेस पर सवाल, टी20 वर्ल्ड कप में रहे फ्लॉप

India tour of South Africa: भारत का  दक्षिण अफ्रीका दौरा 11 जनवरी से शुरू है। वनडे और टी20 सीरीज के लिए चुना जाएगा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 22, 2021 01:28 PM2021-11-22T13:28:37+5:302021-11-22T13:30:01+5:30

India tour of South Africa Hardik Pandya doubtful South Africa tour asked report to NCA t20 world cup | India tour of South Africa: दक्षिण अफ्रीका दौरे से भी कटेगा दिग्गज खिलाड़ी का पत्ता, फिटनेस पर सवाल, टी20 वर्ल्ड कप में रहे फ्लॉप

खराब फॉर्म की वजह से भारत सेमीफाइनल दौड़ से बाहर हो गया।  (file photo)

googleNewsNext
Highlightsदक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी फिटनेस साबित करें।न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए बाहर कर दिया गया था।छह महीने से अधिक समय तक टीम से बाहर रहे।

India tour of South Africa: न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से बाहर किए जाने के बाद हार्दिक पांड्या का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी जाना संदिग्ध है। बीसीसीआई और चयनकर्ता चाहते हैं कि वह ब्रेक के बाद एनसीए को रिपोर्ट करें और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी फिटनेस साबित करें।

आपको बता दें कि चोटों से परेशान रहने वाले हार्दिक पंड्या के संभावित विकल्प के रूप में देखे जा रहे आलराउंडर वेंकटेश अय्यर को भी टीम में जगह मिली थी। टी20 विश्व कप में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहने के बाद हार्दिक को टीम से बाहर कर दिया गया था।

फिटनेस से जूझ रहे हरफनमौला खिलाड़ी ने टी20 वर्ल्ड कप में सभी मैच खेले, लेकिन सफल नहीं रहे। उनके खराब फॉर्म की वजह से भारत सेमीफाइनल दौड़ से बाहर हो गया। फिटनेस हासिल करने के लिए कहा गया। इस बीच वेंकटेश अय्यर को न्यूजीलैंड सीरीज में भारत का डेब्यू सौंपा गया।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम की घोषणा के साथ, बीसीसीआई चाहता है कि वह एनसीए को रिपोर्ट करे और अपनी फिटनेस साबित करे। अगर वह फिट रहते हैं तो उन्हें 11 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए चुना जाएगा। इस बीच, विजय हजारे ट्रॉफी में नहीं खेलने की सलाह दी गई है।

दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा: हार्दिक पांड्या के साथ क्या चल रहा है? (India Tour of South Africa: What is going on with Hardik Pandya?)

हार्दिक पांड्या फिर से पीठ की समस्या का सामना कर रहे हैं।

छह महीने से अधिक समय तक टीम से बाहर रहे।

गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

बल्ले से रन बनाने में असफल।

न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए बाहर कर दिया गया था।

आराम करने के लिए कहा गया था।

Open in app