टीम इंडिया के खिलाफ खेलेंगे पंत, पुजारा और बुमराह समेत ये चार खिलाड़ी, जानिए क्या है पूरा मामला

भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया आज से लीसेस्टरशायर क्लब के खिलाफ चार दिनों का अभ्यास मैच खेलेगी। इसमें चार भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाफ खेलेंगे।

By विनीत कुमार | Published: June 23, 2022 08:30 AM2022-06-23T08:30:30+5:302022-06-23T08:33:58+5:30

India tour of England: Pant, Pujara and Bumrah to represent Leicestershire in warm up game | टीम इंडिया के खिलाफ खेलेंगे पंत, पुजारा और बुमराह समेत ये चार खिलाड़ी, जानिए क्या है पूरा मामला

टीम इंडिया के खिलाफ खेलेंगे बुमराह और ऋषभ पंत (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट से पहले आज से टीम इंडिया खेलेगी अभ्यास मैच।यह अभ्यास मैच भारतीय टीम और लीसेस्टरशायर के बीच खेला जाना है।इस अभ्यास मैच में ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भारतीय टीम के खिलाफ खेलेंगे।

बर्मिंघम: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से एकमात्र टेस्ट मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। इस बड़े मुकाबले से पहले टीम इंडिया अभ्यास में जुट गई है। टीम इंडिया को आज यानी 23 जून से चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच भी खेलने का मौका मिलेगा। 

भारत को यह मैच लीसेस्टरशायर के खिलाफ मैच खेलना है। दिलचस्प ये है कि टीम इंडिया ने इस मुकाबले में अपने 4 खिलाड़ियों को विपक्षी टीम से खिलाने का फैसला लिया है। ये चार खिलाड़ी होंगे- चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा। ये सभी अभ्यास मैच में टीम इंडिया के खिलाफ लीसेस्टरशायर की ओर से सैम इवांस की कप्तानी में खेलेंगे।

टीम इंडिया के खिलाफ क्यों खेलेंगे उसके चार खिलाड़ी

दरअसल, ऐसा फैसला भारतीय टीम सभी सदस्यों को मैच का अभ्यास देने के लिए किया गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच 1 से 5 जुलाई के बीच एजबेस्टन टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए यह एकमात्र अभ्यास मैच होगा। यह टेस्ट मैच पिछले साल की सीरीज का पांचवां स्थगित मै है। भारत सीरीज में 2-1 से आगे है।

लीसेस्टरशायर क्लब की ओर से जारी बयान के अनुसार 'एलसीसीसी, बीसीसीआई और ईसीबी सभी ने दौरा करने वाली टीम के चार खिलाड़ियों को रनिंग फॉक्स टीम का हिस्सा बनने की इजाजत देने पर सहमति व्यक्त की है, ताकि दल के सभी सदस्यों को अभ्यास में भाग लेने का मौका मिल सके।'

अभ्यास मैच में खेलेंगे दोनों टीमों से खेलेंगे 13 खिलाड़ी

क्लब की ओर से ये भी बताया गया कि इस अभ्यास मैच में दोनों टीमों की ओर से 13-13 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। बयान में कहा गया, 'मैच को दोनों पक्ष में 13 खिलाड़ियों के साथ खेला जाएगा ताकि आगे लचीलापन प्रदान किया जा सके और गेंदबाजी कार्यभार को प्रबंधित करने में मदद मिल सके।' 

दोनों टीनें इस प्रकार हैं-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

लीसेस्टरशायर सीसीसी: सैम इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैम बेट्स (विकेटकीपर), नेट बॉली, विल डेविस, जॉय एविसन, लुइस किम्बर, अबी सकांडे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा।
 

Open in app