India Test Captaincy: भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए 4-5 खिलाड़ी प्रमुख रूप से दावेदार, पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज ने किया खुलासा

India Test Captaincy: पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली तेज गेंदबाजों के लिये कार्यभार प्रबंधन की नीति के पूरी तरह खिलाफ हैं, जो व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर में एक चलन बन गया है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 27, 2022 08:19 PM2022-01-27T20:19:50+5:302022-01-27T20:21:04+5:30

India Test Captaincy Brett Lee 4-5 Players Indian Team Can Do Captain’s Job rohit sharma kl rahul rishab pant jasprit bumrah  | India Test Captaincy: भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी के लिए 4-5 खिलाड़ी प्रमुख रूप से दावेदार, पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज ने किया खुलासा

मैं विराट और बीसीसीआई का शुक्रगुजार हूं कि वह जिस तरह से खेल रहा है और वह खेल के लिए शानदार है।

Next
Highlights‘बायो-बबल’ की जिंदगी का असर भी क्रिकेटरों पर पड़ा है।भारत को 0-3 से हार का सामना करना पड़ा।मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज में नहीं खेले।

India Test Captaincy: साउथ अफ्रीका से टेस्ट हारने के बाद विराट कोहली ने टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ दी है। भारतीय टीम सीरीज 2-1 से हार गई थी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाजी अगुआ ब्रेट ली का मानना ​​है कि टेस्ट कप्तान के रूप में विराट कोहली की जगह लेने के लिए कम से कम चार या पांच खिलाड़ी हैं।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से 1-2 सीरीज हारने के बाद टेस्ट कप्तान के रूप में भी पद छोड़ दिया था। श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बीसीसीआई नए उम्मीदवार की तलाश में है। ली ने कहा कि यह पूरी तरह से विराट कोहली की कॉल है। मेरा ध्यान बिग बैश लीग और निश्चित रूप से एशेज पर है। मैं इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।

पूर्व आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने कहा कि मुझे लगता है कि ऐसे चार-पांच खिलाड़ी हैं, जो टेस्ट में ही भारत का नेतृत्व कर सकते हैं, यह तो समय ही बताएगा। यह पूरी तरह से भारतीय प्रबंधन पर निर्भर करता है, चार-पांच खिलाड़ी हैं जो काम कर सकते हैं। वनडे और टी20 कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, आर पंत, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस दौड़ में हैं।

दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने कहा कि विराट कोहली अपने आप में एक ‘प्रेरणादायक कप्तान’ रहे हैं लेकिन खेल के पारंपरिक प्रारूप के लिए उनके जुनून के बिना टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता कई देशों में कम हो जाती। कोहली ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका की कमजोर टीम के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-2 हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी।

शेन वार्न का मानना है कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम को मजबूती प्रदान करेंगे लेकिन उनकी मुख्य भूमिका पांरपरिक कोच की नहीं ‘मानव प्रबंधक’ की होगी। वार्न ने पीटीआई से साक्षात्कार में कहा, ‘‘राहुल द्रविड़ टीम में कई नयी चीजें जोड़ेंगे। वह शानदार क्रिकेटर और बहुत अच्छे इंसान हैं। मुझे लगता है कि वह टीम को अधिक मजबूत बनाएंगे।’’

Open in app