लॉर्ड्स में अपनी वापसी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लिखा प्यारा पोस्ट, कहा- भारत हमेशा अच्छी स्थिति में रहा था और है

भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए लॉर्ड्स मैदान से जुड़ी अपनी यादों को शेयर किया ।

By दीप्ती कुमारी | Published: August 13, 2021 12:55 PM2021-08-13T12:55:16+5:302021-08-13T12:57:58+5:30

india in england sourav ganguly posts heartwarming message on return to lords enjoys day 1 action | लॉर्ड्स में अपनी वापसी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लिखा प्यारा पोस्ट, कहा- भारत हमेशा अच्छी स्थिति में रहा था और है

लॉर्ड्स में अपनी वापसी को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लिखा प्यारा पोस्ट, कहा- भारत हमेशा अच्छी स्थिति में रहा था और है

Next
Highlightsसौरव गांगुली ने लॉर्ड्स के मैदान पर भारत और इंग्लैंड मैच का लुफ्त उठायापोस्ट शेयर कर कहा, पहली बार खिलाड़ी, फिर कप्तान और अब प्रशासक के रूप में आया हूं लॉर्ड्स मैदान ने कहा कि सौरव आपका वापस आना बहुत अच्छा लगा

लंदन : भारत के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत और इंग्लैंड  के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन लॉर्ड्स का दौरा करने के बाद सोशल मीडिया पर एक प्यार पोस्ट शेयर किया । गांगुली को प्रतिष्ठित लॉर्ड्स मैदान के  स्टैंड पर क्रिकेट का लुफ्त उठाते देखा गया ।  गुरुवार का दिन भारत के लिए काफी अच्छा रहा । भारत ने  इंग्लैंड के तेज गेंदबाज पर  अपना दबदबा बनाए रखा ।

गांगुली को इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर जेफ्री बायकॉट के साथ बातचीत करते देखा गया ।  भारत के पूर्व कप्तान निश्चित रूप से भारत के लिए भाग्यशाली रहे क्योंकि बाद में पहले दिन 276 रन पर तीन विकेट पर खेल समाप्त कर दिया । इस मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान रूट ने फील्डिंग का विकल्प चुना था ।  

गांगुली ने लॉर्ड्स में खेले गए खिलाड़ी के रूप में अपनी पहली यात्रा और कप्तान के रूप में सबसे बड़ी श्रृंखला जीत और प्रशासक के रूप में अपनी वर्तमान यात्रा को याद करते हुए कहा कि भारत हर बार एक अच्छी स्थिति में रहा है और वह हमेशा रहेगा ।

 

गांगुली ने कहा 1996 में पहली खिलाड़ी के रूप में यहां आया और फिर एक कप्तान के रूप में... आज लॉर्ड्स में एक प्रशासक के रूप में खेल का लुफ्त उठाया । गांगुली की इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने कहा कि  सौरव आपका वापस आना बहुत अच्छा लगा । बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला  भी मौजूद थे । शुक्ला और गांगुली ने बायकॉट और यूके के वित्त मंत्री, ऋषि सनक के साथ एक तस्वीर खिंचवाई।

विशेष रूप से गांगुली का टेस्ट डेब्यू लॉर्ड्स में हुआ । बाएं हाथ के इस खिलाड़ी ने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण पर शतक के साथ दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था । 6 साल बाद भारत को नेटवेस्ट श्रृंखला में त्रिकोणीय श्रृंखला में शानदार  जीत दिलाई । 
 

Open in app