India-England Series: इंग्लैंड की खास जीत, तेंदुलकर बोले-रूट और बेयरस्टो शानदार फॉर्म में और बल्लेबाजी को आसान कर दिया

India-England Series: भारत द्वारा निर्धारित 378 रनों के लक्ष्य का इंग्लैंड सफलतापूर्वक पीछा करने में सफल रहा। इंग्लैंड ने 2007 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर भारत को अपनी पहली सीरीज जीत से वंचित करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 6, 2022 01:48 PM2022-07-06T13:48:31+5:302022-07-06T13:53:08+5:30

India-England Series Sachin Tendulkar hails joe Root-jonny Bairstow their 'sublime form' in 5th Test against India | India-England Series: इंग्लैंड की खास जीत, तेंदुलकर बोले-रूट और बेयरस्टो शानदार फॉर्म में और बल्लेबाजी को आसान कर दिया

जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी तारीफ की।

googleNewsNext
Highlightsएजबेस्टन में सबसे सफल रन चेज भी पूरा कर लिया है।तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आमने-सामने होंगे। राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम में कई समस्यायें हैं जिनका हल निकालने की जरूरत है।

India-England Series: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट और जॉनी बेयरस्टो के शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी तारीफ की। रूट और बेयरस्टो के बीच 269 रनों की साझेदारी की और इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया।

टीम ने बर्मिंघम के एजबेस्टन में भारत पर सात विकेट से जीत के साथ खेल के सबसे लंबे प्रारूप में अपना सर्वोच्च सफल रन चेज पूरा किया। सचिन ने ट्वीट किया, "सीरीज बराबर करने के लिए इंग्लैंड की विशेष जीत। जो रूट और जॉनी बेयरस्टो शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने बल्लेबाजी को बहुत आसान बना दिया है। इंग्लैंड को शानदार जीत के लिए बधाई। 

इस बीच, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने लिखा कि इन दोनों के लिए कोई प्रशंसा नहीं है! रूट अभी सबसे अच्छा टेस्ट बल्लेबाज है, लेकिन जिस तरह से जॉनी बेयरस्टो ने चुनौती का सामना किया वह शानदार था। आपको बस अपनी टोपी उतारनी है और कहो अच्छा खेला। भारत द्वारा निर्धारित 378 रनों के लक्ष्य का इंग्लैंड सफलतापूर्वक पीछा करने में सफल रहा।

इसके साथ ही इंग्लैंड ने 2007 के बाद से इंग्लैंड की धरती पर भारत को अपनी पहली सीरीज जीत से वंचित करते हुए सीरीज 2-2 से बराबर कर ली है। उन्होंने एजबेस्टन में सबसे सफल रन चेज भी पूरा कर लिया है। इंग्लैंड और भारत अब साउथेम्प्टन में गुरुवार को पहले मैच के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए आमने-सामने होंगे।

लचर गेंदबाजी, खराब बल्लेबाजी , भारत के सामने कई समस्यायें : सहवाग

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम में कई समस्यायें हैं जिनका हल निकालने की जरूरत है। भारत को इंग्लैंड ने पांचवें और आखिरी टेस्ट में सात विकेट से हराकर सीरीज 2 . 2 से बराबर की। सहवाग ने लिखा ,‘भारत के सामने कई मसले हैं । शीर्ष छह बल्लेबाजों में पुजारा और पंत ही रन बना पा रहे हैं। जडेजा अच्छी बल्लेबाजी कर रहा है लेकिन शीर्षक्रम को रन बनाने होंगे । चौथी पारियों में गेंदबाजी भी खराब है।’ 

पूर्व हरफनमौला इरफान पठान: इंग्लैंड की यह जीत भारतीय टीम को खलेगी । कितनी आसान जीत । केविन पीटरसन : इंग्लैंड की यह नयी टेस्ट टीम शानदार है । सफर का मजा लीजिये । एबी डिविलियर्स : अद्भुत जीत । शानदार टेस्ट मैच।

Open in app