IND vs WI 3rd ODI: नए खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

अर्शदीप सिंह को इंग्लैंड में वनडे के दौरान जांघ की मांसपेशियों में परेशानी हुई थी लेकिन अब वह फिट हैं। इस मैच में अर्शदीप को मौका मिल सकता है। अगर अर्शदीप टीम में आते हैं तो आवेश को बाहर जाना पड़ सकता है।

By शिवेंद्र राय | Published: July 27, 2022 10:48 AM2022-07-27T10:48:41+5:302022-07-27T10:50:19+5:30

IND vs WI 3rd ODI India will be facing West Indies in the third and final ODI | IND vs WI 3rd ODI: नए खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11

वेस्टइंडीज के साथ तीसरा वनडे आज

googleNewsNext
Highlightsवेस्टइंडीज के साथ तीसरा वनडे आजपोर्ट ऑफ स्पेन में शाम सात बजे से खेला जाएगा मैचसीरीज में 2-0 से आगे है भारतीय टीम

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज पोर्ट ऑफ स्पेन में शाम सात बजे से खेला जाएगा। शुरुआती दो मैच में जीतकर भारतीय टीम पहले ही सीरीज जीत चुकी है। कार्यवाहक कप्तान शिखर धवन इस मैच में बेंच पर बैठे युवाओं को मौका दे सकते हैं। साथ ही टीम इंडिया तीसरा मैच भी जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

रुतुराज गायतवाड़ को आजमा सकते हैं कप्तान

इस सीरीज में भारत के लिए पारी की शुरुआत शिखर धवन और शुभमन गिल ने की है। गिल ने दोनो मैचों में 64 और 43 रन की दो उपयोगी पारियां खेली थी। ऐसें में संभावना कम है कि धवन सलामी बल्लेबाजी में बदलाव करेंगे। लेकिन अगर कोच और कप्तान बेंच स्ट्रेंथ को आजमाना चाहें तो रुतुराज गायकवाड़ को मौका मिल सकता है।

सूर्यकुमार पर रहेगी नजर

इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव संघर्ष करते नजर आए हैं। पिछले दो मैच सूर्या के लिए अच्छे नहीं गए थे। इस मैच में टीम को उनसे बेहतर पारी की उम्मीद होगी। श्रेयस ने अच्छी पारियां खेली हैं लेकिन दीपक हूडा और संजू सैमसम को खुद को वनडे क्रिकेट में साबित करना होगा। पहले दो मैच में भारत का मध्यक्रम ढह गया था। दूसरे मैच में अगर अक्षर पटेल ने कमाल की पारी नहीं खेली होती तो टीम मुश्किल में पड़ सकती थी। भारतीय टीम को इस मैच में मध्यक्रम खासकर सूर्यकुमार, हूडा और सैमसन से बड़ी पारी की उम्मीद होगी।

गेंदबाजी में अर्शदीप को मिल सकता है मौका

तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को इस मैच में खेलने का मौका मिल सकता है। अर्शदीप इंग्लैंड में वनडे के दौरान जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या का सामना कर रहे थे लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हैं। अगर टीम मैनेजमेंट अर्शदीप को मौका देता है तो आवेश खान को बाहर बैठना पड़ सकता है। आवेश को दूसरे वनडे में खेलने का मौका मिला था लेकिन उन्होंने केवल 6 ओवरों में 54 रन खर्च कर दिए। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज जीतकर टीम इंडिया पहले ही कीर्तिमान रच चुकी है। भारत ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे प्रारूप में लगातार 12वीं सीरीज जीतकर नया विश्व रिकॉर्ड बनाया था। यह किसी एक टीम का किसी एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
अगर के मैच के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग-11 की बात करें तो ये कुछ ऐसी हो सकती है।

 शिखर धवन (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, और मोहम्मद सिराज

Open in app