IND vs SA: टीम इंडिया और बीसीसीआई को धन्यवाद, दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा-मिसाल कायम की...

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के शतक के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को चार रन से हराकर सीरीज 3-0 से क्लीन स्वीप की।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 24, 2022 02:02 PM2022-01-24T14:02:37+5:302022-01-24T14:03:59+5:30

IND vs SA Thanks Team India and BCCI South Africa Director of Cricket Graeme Smith said set an example | IND vs SA: टीम इंडिया और बीसीसीआई को धन्यवाद, दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा-मिसाल कायम की...

ओमीक्रोन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आने के बावजूद बीसीसीआई ने दौरा रद्द नहीं करने का फैसला किया था।

Next
Highlightsदक्षिण अफ्रीका की पारी 49.5 ओवर में 287 रन पर सिमट गयी। 49.2 ओवर में 283 रन पर सिमट गयी।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्लीन स्वीप से बचने की उम्मीद टूट गयी।

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कोरोना महामारी के बीच दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी क्षमता पर भरोसा जताने के लिये भारतीय खिलाड़ियों और बीसीसीआई को धन्यवाद देते हुए कहा है कि उनकी असाधारण प्रतिबद्धता दूसरों के लिये मिसाल बन गई है।

कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमीक्रोन का पहला मामला दक्षिण अफ्रीका में आने के बावजूद बीसीसीआई ने दौरा रद्द नहीं करने का फैसला किया था। भारत और दक्षिण अफ्रीका ने इस दौरे पर तीन टेस्ट और तीन वनडे खेले । स्मिथ ने ट्वीट किया ,‘बीसीसीआई, जय शाह, सौरव गांगुली और भारतीय खिलाड़ियों तथा प्रबंधन को धन्यवाद जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की क्षमता पर भरोसा किया।

अनिश्चितता केइ स दौर में आपकी प्रतिबद्धता ने एक मिसाल कायम की है जिसका दूसरे अनुसरण कर सकते हैं।’ उनका इशारा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बोर्ड की ओर था। आस्ट्रेलिया ने पिछले साल कोरोना महामारी के कारण दक्षिण अफ्रीका का तीन टेस्ट का दौरा स्थगित कर दिया था।

वहीं इंग्लैंड दिसंबर 2020 में बायो बबल में कोरोना के मामले आने के बाद सीमित ओवरों की सीरीज बीच में छोड़कर लौट गया था। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दोनों सीरीज जीती जिससे टीम का मनोबल बढा होगा और प्रसारण अधिकारों से मिलने वाली रकम से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की स्थिति भी सुधरेगी ।

Open in app