IND vs SA ODI Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 20 विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज बाहर, टीम इंडिया को राहत

IND vs SA ODI Series: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने भारत के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 19, 2022 02:24 PM2022-01-19T14:24:51+5:302022-01-19T14:26:00+5:30

IND vs SA ODI Series Kagiso Rabada withdrawn South Africa ODI squad India Against taking 20 wickets Test series | IND vs SA ODI Series: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 20 विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज बाहर, टीम इंडिया को राहत

दक्षिण अफ्रीका भी केशव महाराज और तबरेज शम्सी के रूप में दो स्पिनरों के साथ उतरा है।

Next
Highlightsभारत की तरफ से वेंकटेश अय्यर वनडे में पदार्पण किया।भारत की तरह से कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन पारी का आगाज करेंगे।श्रेयस अय्यर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

IND vs SA ODI Series: दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी के अगुआ कगिसो रबाडा (टेस्ट मैच में टीम इंडिया के खिलाफ 20 विकेट) भारत के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में नहीं खेलेंगे। उन्हें कार्यभार प्रबंधन के तहत मंगलवार को विश्राम दिया गया। एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच बुधवार से पार्ल में खेला जा रहा है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने बयान में कहा, ‘‘तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा को भारत के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला से विश्राम दिया गया है क्योंकि पिछले कुछ समय से उन पर काम का बोझ अधिक है और हम उन्हें अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले पूरी तरह तरोताजा चाहते हैं।’’ बोर्ड ने कहा कि रबाडा की जगह किसी को नहीं चुना गया है लेकिन जार्ज लिंडे को अतिरिक्त स्पिन गेंदबाजी विकल्प के रूप में टीम में रखा गया है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम: तेम्बा बावुमा (कप्तान) केशव महाराज (उपकप्तान) क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), जुबैर हमजा, मार्को जेनसेन, जानेमन मलान, सिसांडा मगला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, वायने पर्नेल, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, जॉर्ज लिंडे, तबरेज शम्सी, रासी वान डर डुसेन, काइल वेरेन।

Open in app