IND vs SA: पुजारा से कैच छूटा, टीम इंडिया को देने पड़े 5 पेनल्टी रन, कप्तान कोहली का ये रहा रिएक्शन, देखें वीडियो

IND vs SA: न्यूलैंड्स की पिच पर सेंचुरियन या वांडरर्स जैसा उछाल नहीं है। जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंद पर मार्कराम का आफ स्टम्प उखाड़ा, चूंकि बल्लेबाज को लगा कि गेंद सीधी आयेगी और वह चकमा खा गए।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 13, 2022 01:29 PM2022-01-13T13:29:31+5:302022-01-13T13:31:45+5:30

IND vs SA Cheteshwar Pujara drops catch virat kohli deflects ball helmet award South Africa five penalty runs Watch | IND vs SA: पुजारा से कैच छूटा, टीम इंडिया को देने पड़े 5 पेनल्टी रन, कप्तान कोहली का ये रहा रिएक्शन, देखें वीडियो

आईसीसी नियम के अनुसार भारत को 5 पेनल्टी रन देना पड़ गया।

googleNewsNext
Highlights केशव महाराज को उमेश ने आउटस्विंगर पर बोल्ड किया।कीगन पीटरसन को दूसरी स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों लपकवाया।बावुमा का कैच कोहली ने लपका जबकि वेरेन्ने ने ऋषभ पंत को कैच थमाया।

IND vs SA: जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट की मदद से भारत ने तीसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को 210 रन पर समेटकर पहली पारी में बढ़त बना ली, लेकिन दूसरी पारी में दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट फिर जल्दी गंवा दिए।

चेतेश्वर पुजारा ने केप टाउन में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन टेम्बा बावुमा का कैच छोड़ा दिया। दक्षिण अफ्रीका को पांच पेनल्टी रन मिला। कारण गेंद अंततः हेलमेट पर जा लगी। पारी के 50वें ओवर में शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बावुमा की कैच पुजारा ने छोड़ दी। 

चेतेश्वर पुजारा से कैच छिटक कर बॉल सीधा विकेटकीपर पंत के पीछे रखे हेल्मेट में जा लगी। आईसीसी नियम के अनुसार भारत को 5 पेनल्टी रन देना पड़ गया। कप्तान विराट कोहली ने गुस्से का इजहार किया। उन्हें गुस्से में 'अरे यार' (ओह यार) कहने के लिए मजबूर होना पड़ा

पीटरसन को दो बार जीवनदान मिला, जब शारदुल ठाकुर की गेंद पर पहली स्लिप में कोहली ने उनका कैच छोड़ा चूंकि गेंद उनके सामने आकर गिरी थी। इसके बाद कोहली ने दूसरी स्लिप में पहली स्लिप से कुछ कदम आगे आकर खड़े होने का फैसला किया क्योंकि गेंद सामने टप्पा खा रही थी।

बुमराह ने 23 . 3 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट लिये और एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा उन्होंने सातवीं बार किया है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने भी दो दो विकेट लिये। भारत ने पहली पारी में 223 रन बनाये थे जिससे उसे 13 रन की बढत मिल गई।

दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल (सात) और केएल राहुल (10) सस्ते में आउट हो गए। भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 57 रन बना लिये थे। कप्तान विराट कोहली 14 और चेतेश्वर पुजारा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। पिछले मैच में शॉर्ट पिच गेंदें डालने के लिये आलोचना झेलने वाले बुमराह ने अपने प्रदर्शन से आलोचकों को जवाब दिया।

कोहली ने दूसरे दिन गेंदबाजी में सटीक बदलाव किये और स्लिप में दो कैच लपकने के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 100 कैच पूरे कर लिये। उमेश यादव की गेंद पर उन्होंने दूसरी स्लिप में रासी वान डेर डुसेन का कैच लपका। वैसे भारत को मैच में लौटाने का श्रेय मोहम्मद शमी को जाता है। शमी ने 56वें ओवर में तेम्बा बावुमा (28) और काइल वेरेन्ने (0) को आउट करके मेजबान टीम को लगातार दो झटके दिये।

Open in app