IND vs PAK: मैच से ठीक पहले रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत की भूमिका का खुलासा किया, कहा "जब हम आगे बढ़ेंगे..."

रविवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में, यह एक 'सुपर संडे' होगा क्योंकि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान अपने बहुप्रतीक्षित आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में भिड़ेंगे, जिसमें कई खेल सुपरस्टार एक्शन में होंगे।

By रुस्तम राणा | Published: June 9, 2024 05:59 PM2024-06-09T17:59:13+5:302024-06-09T17:59:13+5:30

IND vs PAK, T20 World Cup 2024 Rohit Sharma Reveals Rishabh Pant's Role Against Pakistan, Says "When We Move Ahead..." | IND vs PAK: मैच से ठीक पहले रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत की भूमिका का खुलासा किया, कहा "जब हम आगे बढ़ेंगे..."

IND vs PAK: मैच से ठीक पहले रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ ऋषभ पंत की भूमिका का खुलासा किया, कहा "जब हम आगे बढ़ेंगे..."

googleNewsNext
Highlightsकप्तान रोहित शर्मा ने कहा, सलामी बल्लेबाजों के अलावा, किसी भी खिलाड़ी की पोजीशन तय नहीं आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट से व्यापक जीत हासिल करने के बाद, भारत आत्मविश्वास से भरपूरPAK अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी को हराकर सह-मेजबान और विश्व कप में पदार्पण करने वाले यूएसए से हारा

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की है कि स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दाएं हाथ के बल्लेबाजों के दम पर शीर्ष चार बल्लेबाजों को हराने के लिए शीर्ष क्रम में बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि स्पिनरों के खिलाफ उनकी जवाबी हमला करने की क्षमता टूर्नामेंट के आगे बढ़ने और वेस्टइंडीज में स्थानांतरित होने के साथ महत्वपूर्ण हो जाएगी। 

रविवार को नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में, यह एक 'सुपर संडे' होगा क्योंकि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान अपने बहुप्रतीक्षित आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में भिड़ेंगे, जिसमें कई खेल सुपरस्टार एक्शन में होंगे। आयरलैंड के खिलाफ आठ विकेट से व्यापक जीत हासिल करने के बाद, भारत आत्मविश्वास से भरपूर और जीत की भरपूर लय में होगा। हालांकि, दूसरी ओर पाकिस्तान खेल में अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी को हराकर सह-मेजबान और विश्व कप में पदार्पण करने वाले यूएसए से हार के गम को दूर करने का लक्ष्य रखेगा।

टीम में पंत की भूमिका के बारे में बात करते हुए रोहित ने मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मुझे विश्व कप के दौरान पंत को कहां खिलाना है, यह तय करने के लिए मुझे कुछ आईपीएल मैचों में पंत को देखना पड़ा। जब मैंने टूर्नामेंट के पहले हाफ में उन्हें देखा, तो मैं उनके प्रदर्शन से वाकई खुश था। उनके जैसे खिलाड़ी और उनकी क्षमता के साथ, उनके लिए सही नंबर खोजना मुश्किल है। लेकिन जब हमारे पास शुरुआत में तीन दाएं हाथ के खिलाड़ी होते हैं, तो उन्हें बीच में रखना अच्छा होता है। जब हम टूर्नामेंट में आगे बढ़ेंगे, तो स्पिनर बड़ी भूमिका निभाएंगे और स्पिन के खिलाफ उनकी जवाबी हमला करने की क्षमता महत्वपूर्ण होगी।" 

उन्होंने कहा, "यशस्वी जायसवाल के प्लेइंग इलेवन में नहीं होने के कारण, वह वह खिलाड़ी है जो स्वतंत्रता के साथ खेल सकता है। मैंने पिछले कुछ वर्षों में उसे ऐसा करते हुए देखा है और मुझे पता है कि उसकी ताकत क्या है। थोड़ी कमजोरी भी है, लेकिन मैं उसकी ताकत पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं। मुझे लगता है कि उसके पास एक ऑल-राउंड गेम है, जिसका मैं अधिक उपयोग करना चाहूंगा और उसे अधिक गेंदें खेलने के लिए प्रेरित करूंगा। सलामी बल्लेबाजों के अलावा, किसी भी खिलाड़ी की पोजीशन तय नहीं है। हम इन पोजीशन को लेकर लचीला होना चाहते हैं। कुछ खिलाड़ियों को खेल में कुछ खास एंट्री पॉइंट पसंद होते हैं और हम इस बारे में सोचना चाहेंगे।" 

बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच और आयरलैंड के खिलाफ पहले ग्रुप ए गेम में तीसरे नंबर पर खेलते हुए पंत ने क्रमशः 53 और 36* रन बनाए। पंत ने दिसंबर 2022 में जानलेवा कार दुर्घटना के बाद हाल ही में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की है।

Open in app