IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours: वह कुछ नहीं कर सकते, पूर्व तेज गेंदबाज ने उप कप्तान के फॉर्म पर उठाए सवाल, भारत और पाक मुकाबला कल

IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours: भारत को यदि अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार में पिछले मैच की तरह जीत दर्ज करनी है तो उसके शीर्ष क्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा और तेज गेंदबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभानी होगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 3, 2022 06:39 PM2022-09-03T18:39:21+5:302022-09-03T18:40:35+5:30

IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours 'It feels he can't do anything' RP Singh's BOLD statement KL Rahul's body language | IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours: वह कुछ नहीं कर सकते, पूर्व तेज गेंदबाज ने उप कप्तान के फॉर्म पर उठाए सवाल, भारत और पाक मुकाबला कल

बॉडी लैंग्वेज को देखता हूं, तो ऐसा लगता है कि वह कुछ नहीं कर सकते।

googleNewsNext
Highlightsभारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बल्लेबाज केएल राहुल पर हमला किया।डीके (दिनेश कार्तिक) और केएल राहुल में से एक को आराम करने की जरूरत है।बॉडी लैंग्वेज को देखता हूं, तो ऐसा लगता है कि वह कुछ नहीं कर सकते।

IND VS PAK Asia Cup 2022 Super Fours: एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार मुकाबला आज से शुरू हो रहा है। भारत और पाकिस्तान 4 सितंबर को आमने-सामने होंगे। कप्तान रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में ऋषभ पंत को बेंच पर बैठा दिया था। हालांकि भारत ने मैच जीत लिया था। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने बल्लेबाज केएल राहुल पर हमला किया। सिंह ने कहा, "डीके (दिनेश कार्तिक) और केएल राहुल में से एक को आराम करने की जरूरत है और पंत को इलेवन में होना चाहिए। पंत खेलने के योग्य हैं। वह मैच विजेता हैं। राहुल के बारे में कहा कि वह कुछ नहीं कर सकते हैं।

जब कार्तिक और राहुल में से किसी एक को चुनने के लिए आगे पूछा गया, तो आरपी सिंह ने कहा कि राहुल की हाव-भाव ठीक नहीं है और उन्हें आराम करने के लिए और समय दिया जाना चाहिए। जब मैं उनकी बॉडी लैंग्वेज को देखता हूं, तो ऐसा लगता है कि वह कुछ नहीं कर सकते। उन्हें और समय चाहिए।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भी राहुल थोड़ा असहज दिखे थे। एशिया कप में अब तक वह पाकिस्तान के खिलाफ अपना खाता खोलने में नाकाम रहे और हांगकांग के खिलाफ 39 गेंदों में केवल 36 रन ही बना सके।पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने ऋषभ पंत को बाहर रखा था।

भारतीय शीर्ष क्रम के धीमे खेल का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है केएल राहुल ने 39 गेंदों पर 36 रन बनाए जो उनकी अब तक की सबसे धीमी पारी है। ऐसे में सवाल उठता है क्या भारत को अपने शीर्ष क्रम में आक्रामकता जोड़ने के लिए बदलाव करने की जरूरत होगी क्योंकि यह स्पष्ट है कि राहुल, रोहित और कोहली का संयोजन नहीं चल पा रहा है।

राहुल ने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में नसीम शाह की जिस पहली गेंद का सामना किया था उसी पर वह बोल्ड हो गए थे। उन्हें एक और मौका दिया जाना जरूरी है लेकिन उन्हें अपने रवैए में बदलाव करने की जरूरत होगी। 

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या कप्तान रोहित शर्मा और द्रविड़ रविवार को भी ऐसा दांव खेलते हैं। लेकिन यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि अगर शीर्ष छह बल्लेबाजों में बाएं हाथ के किसी बल्लेबाज को शामिल करना है तो केवल पंत ही उसके लिए उपयुक्त नजर आते हैं।

पिछले रविवार को वह हार्दिक पंड्या थे जिनके ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने आखिरी ओवर में रोमांचक जीत दर्ज की थी तथा रोहित इस मैच में भी अपने अन्य खिलाड़ियों से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे। भारतीय टीम के लिए हालांकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों का पावर प्ले में रक्षात्मक रवैया परेशानी का सबब बन सकता है।

पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में विराट कोहली या रोहित शर्मा कोई भी सहज होकर नहीं खेल पा रहे थे। पिच धीमी होने पर उनकी समस्या बढ़ती गई। हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ भी भारतीय शीर्ष क्रम में धीमी बल्लेबाजी की और वह सूर्यकुमार यादव की बेहतरीन पारी थी जिससे कि टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही।

Open in app