IND vs NZ Test: कल से पहला टेस्ट मैच, अलग अंदाज में स्वागत, भगवा गमछा, घंटे और घड़ियाल की ध्वनि, देखें वीडियो

IND vs NZ Test: रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत के साथ लंबे समय से जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 24, 2021 05:16 PM2021-11-24T17:16:40+5:302021-11-24T17:21:17+5:30

IND vs NZ Test India and New Zealand ready 1st Test from Nov 25 Kanpur Green Park Stadium unique welcome Watch video  | IND vs NZ Test: कल से पहला टेस्ट मैच, अलग अंदाज में स्वागत, भगवा गमछा, घंटे और घड़ियाल की ध्वनि, देखें वीडियो

दोनों टीम को इसी तरह से स्वागत हुआ। (file photo)

Next
Highlightsग्रीन पार्क में नेट सत्र के दौरान सूर्यकुमार काफी देर तक बल्लेबाजी करते दिखे।तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में चोट से परेशानी की शिकायत की थी।श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा।

IND vs NZ Test: भारतीय टीम गुरुवार से शुरू होने वाले पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दमदार न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदानों पर अपना दबदबा कायम रखने की कोशिश करेगी। भारत ने न्यूजीलैंड को टी20 सीरीज में 3-0 से हराया।

पहला टेस्ट कल से शुरू हो रहा है। सीरीज से पहले रांची से कानपुर पहुंची टीम इंडिया को कुछ इस तरह से स्वागत किया गया। पहली बार खिलाड़ियों को भगवा गमछा दिया गया। घंटे और घड़ियाल के साथ रामभजन की ध्वनि की गई। होटल में अद्भुत नजारा दिखा। दोनों टीम को इसी तरह से स्वागत हुआ।

भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल बायीं जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए। इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट टीम के सदस्य रहे सूर्यकुमार यादव को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है।

शुभमन गिल को टीम के नेट सत्र के दौरान मयंक अग्रवाल के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए देखा गया। श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच के उपकप्तान चेतेश्वर पुजारा ने भी नेट में बल्लेबाजी की। इस बात की प्रबल संभावना है कि श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिलेगा और वह मध्यक्रम में बल्लेबाजी करेगा।

इससे पहले की टीम रणनीति के अनुसार शुभमन के मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद थी। राहुल की अनुपस्थिति में अब यह युवा सलामी बल्लेबाज अपने पसंदीदा स्थान पर बल्लेबाजी करेगा। यह पता चला है कि राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ कोलकाता में खेले गए तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय में चोट से परेशानी की शिकायत की थी।

Open in app