Ind vs Nz: मैच देखने रांची पहुंचे शशि थरूर, कहा-अगले मैच में कप्तान बदलो!, तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त

Ind vs Nz, Shashi Tharoor: पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद न्यूजीलैंड ने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत करते हुए एक विकेट गंवाकर 64 रन बनाये जिससे लग रहा था कि टीम 180 से ज्यादा का स्कोर खड़ा कर लेगी लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन पर अंकुश लगाया जिसमें रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल की स्पिन जोड़ी ने मध्य के ओवरों में कमाल कर दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 20, 2021 01:34 PM2021-11-20T13:34:45+5:302021-11-20T13:36:23+5:30

Ind vs Nz Shashi Tharoor ranchi india lead 2-0 rohit sharma drop Shreyas Iyer next capt kolkata match | Ind vs Nz: मैच देखने रांची पहुंचे शशि थरूर, कहा-अगले मैच में कप्तान बदलो!, तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त

केएल राहुल (65) और कप्तान रोहित शर्मा (55) की अर्धशतकीय पारी खेली।

googleNewsNext
Highlightsभारत के लिये पदार्पण करने वाले हर्षल पटेल ने 25 रन देकर दो विकेट झटके।अनुभवी अश्विन ने 19 रन और अक्षर पटेल ने 26 रन देकर एक एक विकेट चटकाये।भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को एक एक विकेट मिला।

Ind vs Nz: भारत ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद केएल राहुल (65) और कप्तान रोहित शर्मा (55) की अर्धशतकीय पारी खेली।

सीरीज का तीसरा मैच कोलकाता में खेला जाएगा। कांग्रेस के सांसद शशि थरूर मैच देखने रांची पहुंचे। भारत के मैच जीत के बाद थरूर काफी खुश दिखे। अगले मैच से पहले बड़ा बयान दे दिया। रोहित शर्मा को आराम देकर श्रेयस अय्यर को कप्तानी करनी चाहिए।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि मजा आ गया। भारत को टी20 सीरीज जीतते देखना अच्छा लगा। अगले मैच में सीनियर खिलाड़ी को आराम देकर बेंच स्ट्रैंस को मजबूत करना चाहिए। रोहित शर्मा, केएल रहुल, भुवनेश्वर कुमार, ऋषभ पंत और दीपक चाहर को आराम दिया जाना चाहिए। श्रेयस अय्यर के नेतृत्व करने का मौका देना चाहिए।

भारत ने जयपुर में पहले टी20 में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से हराया था। भारतीय गेंदबाजों ने कसी गेंदबाजी की जिससे न्यूजीलैंड की टीम छह विकेट पर 153 रन ही बना सकी। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 17.2 ओवर में तीन विकेट पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज की। इस जीत में ट्रेंट बोल्ट के 10वें ओवर में रोहित को जीवनदान देने का भी अहम योगदान रहा।

ऋषभ पंत (छह गेंद में नाबाद 12) ने 18वें ओवर में लगातार दो छक्के जमाकर टीम को जीत दिलायी। वेंकटेश अय्यर भी 12 रन (11 गेंद दो चौके) बनाकर नाबाद रहे। भारत के तीनों विकेट न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी (चार ओवर में 16 रन देकर) ने झटके। राहुल (49 गेंद में छह चौके और दो छक्के) और रोहित (36 गेंद में एक चौका और पांच छक्के) ने पहले विकेट के लिये 80 गेंद में 117 रन की भागीदारी से टीम को बेहतरीन शुरूआत करायी। दस ओवर में टीम का स्कोर 79 रन था।

इसके बाद राहुल ने 40 गेंद में चार चौके और दो छक्के से अपना अर्धशतक पूरा किया। फिर दोनों के बीच पहले विकेट के लिये 70 गेंद में 100 रन की साझेदारी भी पूरी हुई। भारत को पहला झटका 14वें ओवर में लगा जब राहुल न्यूजीलैंड के कप्तान साउदी की धीमी ऑफकटर गेंद को ऊंचा खेलकर डीप स्क्वायर लेग में कैच आउट हुए।

वेंकटेश अय्यर क्रीज पर उतरे। रोहित ने फिर एडम मिल्न पर छक्का लगाकर 35 गेंद में पांच छक्के और एक चौके से अपना अर्धशतक पूरा किया। साउदी ने फिर धीमी गेंद पर रोहित की 55 रन की पारी समाप्त की जिनका कैच मार्टिन गुप्टिल ने लपका।

Open in app