भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे आज, जानिए पिच और मौसम का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आज से आगाज होगा। मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, उप्पल में खेला जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच भारत में ये सातवीं वनडे सीरीज होगी। इससे पहले की सभी छह शृंखलाओं में भारत को जीत मिली है।

By शिवेंद्र राय | Published: January 18, 2023 10:25 AM2023-01-18T10:25:48+5:302023-01-18T10:28:52+5:30

IND vs NZ ODI Pitch and Hyderabad Weather Forecast Report | भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे आज, जानिए पिच और मौसम का हाल

कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि जीत का रिकॉर्ड बरकरार रहे

googleNewsNext
Highlightsभारत में हुई सभी छह सीरीज ने टीम इंडिया ने जीती हैंईशान किशन खेल सकते हैं मध्यक्रम मेंदिन में 1 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा मुकाबला

 हैदराबाद: हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, उप्पल में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की शृंखला का पहला मुकाबला खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका को वनडे सीरीज में 3-0 से हराने के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी तैयारियों को परखेगी। 

कैसी होगी पिच

ये पहली बार होगा जब भारत हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, उप्पल में न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी मुकाबले के लिए उतरेगा। इस मैदान पर इससे पहले 6 वनडे मुकाबले खेले गए हैं जिसमें भारत को तीन मैचों में हार मिली है, जबकि तीन मैचों में उसे जीत मिली है। राजीव गांधी स्टेडियम की पिच स्पिनरों के अनूकूल मानी जाती है। इस मैदान पर खेले गए पिछले मुकाबले में कुलदीप यादव ने 2 विकेट चटकाए थे और इस बार भी वह टीम का हिस्सा हैं। कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन भी किया था ऐसे में उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद भी है। 

कैसा होगा हैदराबाद का मौसम 

हैदराबाद में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेंटीग्रेड तक जा सकता है जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है। बारिश का कोई अनुमान नहीं है। दिन में अच्छी धूप खिली रहेगी। ये मुकाबला दिन में 1 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। शाम को हल्की ओस गिर सकती है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

क्या कहते हैं आंकड़े

भारत और न्यूजीलैंड के बीच भारत में ये सातवीं वनडे सीरीज होगी। इससे पहले की सभी छह शृंखलाओं में भारत को जीत मिली है और कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि जीत का रिकॉर्ड बरकरार रहे। श्रेयस अय्यर पीठ की चोट की वजह से न्यूजीलैंड सीरीज से बाहर हो गए हैं और केएल राहुल निजी कारणों से नहीं खेलेंगे। ऐसे में मध्यक्रम में ईशान किशन को मौका मिल सकता है। श्रेयस के न होने के कारण सूर्यकुमार यादव का खेलना तय है। हालांकि टीम में अय्यर की जगह  रजत पाटीदार को शामिल किया गया है लेकिन उनको शायद ही मौका मिले। अक्षर पटेल को भी इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है और उनकी जगह शाहबाज अहमद को मौका मिल सकता है।

ऐसी हो सकती है भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक।

Open in app