IND vs NZ: मयंक अग्रवाल का जलवा, 246 बॉल, 120 नाबाद रन, 14 चौके और 4 छक्के, पुजारा ने किया निराश, गलत फैसले पर आगबबूला कोहली, देखें

IND vs NZ 2nd Test: भारत ने अपने तीन विकेट 80 रन पर गंवा दिये थे लेकिन मयंक अग्रवाल के शतक ने टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। वह 120 रन बनाकर खेल रहे हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 3, 2021 05:47 PM2021-12-03T17:47:33+5:302021-12-03T17:49:32+5:30

IND vs NZ Mayank Agarwal 246 balls, 120 not out, 14 fours and 4 sixes, chet Pujara disappointed Virat Kohli  | IND vs NZ: मयंक अग्रवाल का जलवा, 246 बॉल, 120 नाबाद रन, 14 चौके और 4 छक्के, पुजारा ने किया निराश, गलत फैसले पर आगबबूला कोहली, देखें

वानखेड़े की विशेषता अतिरिक्त उछाल का पूरा फायदा उठाया।

googleNewsNext
Highlightsदूसरे छोर पर रिद्धिमान साहा 25 रन बनाकर डटे हैं।न्यूजीलैंड के लिये मुंबई में जन्मे एजाज पटेल ने दिन के चारों विकेट झटके।डगलस जारडाइन के बाद इस शहर में जन्मे और भारत के खिलाफ खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं।

IND vs NZ 2nd Test: भारत ने सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के नाबाद शतक की बदौलत शुक्रवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के शुरूआती दिन स्टंप तक चार विकेट पर 221 रन बना लिये।

भारत ने अपने तीन विकेट 80 रन पर गंवा दिये थे लेकिन मयंक के शतक ने टीम को इस स्कोर तक पहुंचाया। वह 120 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर रिद्धिमान साहा 25 रन बनाकर डटे हैं। न्यूजीलैंड के लिये मुंबई में जन्मे एजाज पटेल ने दिन के चारों विकेट झटके।

भारत को 4 झटके देने का श्रेय पटेल को जाता है जो मुंबई में जन्मे इंग्लैंड के कप्तान डगलस जारडाइन के बाद इस शहर में जन्मे और भारत के खिलाफ खेलने वाले दूसरे क्रिकेटर हैं। पटेल ने अपनी लेंथ का चतुराई से इस्तेमाल किया और वानखेड़े की विशेषता अतिरिक्त उछाल का पूरा फायदा उठाया।

पटेल ने गिल को बाहर खेलने के लिये उकसाया और विकेटकीपर टॉम ब्लंडेल ने उन्हें स्टंपिंग का प्रयास किया। चेतेश्वर पुजारा की खराब फॉर्म जारी रही जबकि कप्तान विराट कोहली को विवादास्पद पगबाधा के फैसले पर आउट दिया गया। शुभमन गिल (71 गेंद में 44 रन) आउट होने से पहले तेजी से रन जुटा रहे थे।

लेकिन मुंबई में जन्मे बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (73 रन देकर 4 विकेट) ने उनके अलावा पुजारा और कोहली के लगातार गेंदों पर विकेट झटक लिये। पुजारा और कोहली शून्य पर आउट हुए। कई सारी विफलताओं के बाद पुजारा का आत्मविश्वास गिरा हुआ है और वह डीआरएस की अपील पर बचने के बाद पटेल का दूसरा शिकार बने।

कप्तान कोहली ने पटेल की गेंद पर आगे बढ़कर रक्षात्मक स्ट्रोक खेलने की कोशिश की और अंपायर अनिल चौधरी ने उन्हें आउट दे दिया। भारतीय कप्तान ने तुरंत रिव्यू लेने का फैसला लिया। रिप्ले में यह स्पष्ट नहीं हो रहा था कि गेंद पहले बल्ले पर लगी है या पैड पर।

नियमों के अनुसार टीवी अंपायर वीरेंद्र वर्मा को मैदानी साथी के फैसले को मानना पड़ा जिससे कोहली काफी नाराज दिख रहे थे। उन्होंने इस पर अंपायर नितिन मेनन से बात भी की और उनकी निराशा साफ देखी जा सकती थी। टीवी कैमरा में वह ड्रेसिंग रूम की बालकनी में खड़े हुए दिख रहे थे जिसमें वह फैसले से काफी निराश दिख रहे थे।

Open in app