IND vs NZ: टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ विस्फोटक पारी, चोटिल बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की जगह न्यूजीलैंड टीम में शामिल, भारत में करेगा धमाका

IND vs NZ: जयपुर में 17 नवंबर से शुरू हो रही तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम सोमवार को भारत पहुंचेगी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 14, 2021 03:52 PM2021-11-14T15:52:24+5:302021-11-14T15:53:26+5:30

IND vs NZ: Daryl Mitchell replaces injured Devon Conway in New Zealand squad for two Tests vs India | IND vs NZ: टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ विस्फोटक पारी, चोटिल बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की जगह न्यूजीलैंड टीम में शामिल, भारत में करेगा धमाका

दूसरा और अंतिम टेस्ट मुंबई में तीन दिसंबर से खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlights दूसरा टी20 रांची में 19 नवंबर को खेला जाएगा।तीसरा कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा।दो टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर में 25 नवंबर से शुरू होगा। 

IND vs NZ:  फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज डेरिल मिशेल को भारत के खिलाफ उसकी सरजमीं पर होने वाली दो टेस्ट की आगामी सीरीज के लिए चोटिल बल्लेबाज डेवोन कॉनवे की जगह टीम में शामिल किया गया है। बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की जीत के दौरान कॉनवे के हाथ में फ्रेक्चर हो गया था।

जिसके कारण वह भारत दौरे और रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आईसीसी टी0 विश्व कप फाइनल से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कॉनवे अगले हफ्ते भारत के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के बाद टी20 टीम के साथ स्वदेश लौटेंगे जबकि मिशेल टेस्ट सीरीज के लिए वहीं रुकेंगे।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) की ओर से जारी बयान में स्टीड ने कहा, ‘‘यह निराशाजनक है कि डेवोन नए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र की पहली सीरीज से बाहर हो गया है लेकिन यह किसी अन्य खिलाड़ी के लिए मौका है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘डेरिल की विविधता कई बल्लेबाजी क्रम पर काम आ सकती है और इस समय निश्चित तौर पर वह आत्मविश्वास से भरा है।’’

स्टीड ने कहा, ‘‘उसने साबित किया है कि वह टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर सकता है और मुझे पता है कि वह दोबारा टेस्ट टीम से जुड़ने को लेकर रोमांचित है।’’ जयपुर में 17 नवंबर से शुरू हो रही तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम सोमवार को भारत पहुंचेगी। दूसरा टी20 रांची में 19 नवंबर जबकि तीसरा कोलकाता में 21 नवंबर को खेला जाएगा। दो टेस्ट की सीरीज का पहला टेस्ट कानपुर में 25 नवंबर से जबकि दूसरा टेस्ट मुंबई में तीन दिसंबर से खेला जाएगा।

Open in app