IND vs NZ: रांची में कल दूसरा टी20 क्रिकेट मैच, झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका, जानिए क्या है मामला

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड टी20 क्रिकेट सीरीज के शुक्रवार को यहां होने वाले दूसरे मैच को स्थगित करने या सिर्फ स्टेडियम की क्षमता के आधे दर्शकों के साथ ही मैच कराने की अनुमति देने की मांग के साथ झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गयी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 18, 2021 04:57 PM2021-11-18T16:57:24+5:302021-11-18T16:59:37+5:30

Ind vs NZ, 2nd T20I PIL Jharkhand HC against full capacity permission at JSCA stadium | IND vs NZ: रांची में कल दूसरा टी20 क्रिकेट मैच, झारखंड उच्च न्यायालय में याचिका, जानिए क्या है मामला

भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट श्रृंखला के टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को यहां होना है जिसकी बड़े पैमाने पर यहां तैयारी की जा रही है।  (file photo)

googleNewsNext
Highlightsझारखंड उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की है।सरकार ने क्रिकेट स्टेडियम को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ उपयोग करने की छूट दी है?स्टेडियम की 50 प्रतिशत सीट ही बुक करने की अनुमति दी थी।

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड टी20 क्रिकेट सीरीज का दूसरा मैच कल (शुक्रवार ) को होना है। जेएससीए स्टेडियम में दर्शकों की पूरी क्षमता से अनुमति के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में जनहित याचिका (पीआईएल) दायर की गई है।

झारखंड उच्च न्यायालय के अधिवक्ता धीरज कुमार ने झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के जेएससीए स्टेडियम में न्यूजीलैंड और भारत के बीच शुक्रवार को होने वाले श्रृंखला के दूसरे टी20 मैच में शत प्रतिशत सीट दर्शकों के लिए खोले जाने के खिलाफ झारखंड उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दाखिल की है।

अधिवक्ता ने शत प्रतिशत क्षमता के साथ क्रिकेट मैच के आयोजन की छूट दिये जाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर जब राज्य के मंदिर, सभी अदालतों सहित अन्य कार्यालय भी 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर रहे हैं तो किस नियम के तहत राज्य सरकार ने क्रिकेट स्टेडियम को 100 प्रतिशत क्षमता के साथ उपयोग करने की छूट दी है?

याचिका में कल के मैच को स्थगित करने अथवा शत प्रतिशत क्षमता से स्टेडियम के उपयोग पर रोक लगाने की मांग की गयी है। अधविक्ता ने याचिका पर जल्द सुनवाई के लिए अदालत में विशेष आग्रह भी किया है जिससे जल्द से जल्द सुनवाई हो और इस मामले में राज्य सरकार के आदेश पर रोक लगाई जा सके।

महत्वपूर्ण यह है कि दो दिन पूर्व राज्य सरकार ने न्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाले क्रिकेट मैच के लिए स्टेडियम की 50 प्रतिशत सीट ही बुक करने की अनुमति दी थी लेकिन फिर इस निर्णय को वापस ले लिया और आयोजकों को मैच के लिए स्टेडियम की सभी सीटें बुक करने की छूट दे दी। भारत-न्यूजीलैंड क्रिकेट श्रृंखला के टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को यहां होना है जिसकी बड़े पैमाने पर यहां तैयारी की जा रही है। 

Open in app