IND vs ENG: पहली स्लिप में खड़े जो रूट ने विराट कोहली को किया आउट, जोश में मैदान पर भागने लगे इंग्लैंड के कप्तान, देखें वीडियो

IND vs ENG: पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज कर बढ़त हासिल करने वाली भारतीय टीम पहले ही दिन पहली पारी में महज 78 रन पर सिमट गयी थी जिसका असर उसके पूरे खेल पर दिखा।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 28, 2021 06:21 PM2021-08-28T18:21:42+5:302021-08-28T18:23:18+5:30

IND vs ENG Joe Root dismissed Virat Kohli first slip started running on the field England captain watch video | IND vs ENG: पहली स्लिप में खड़े जो रूट ने विराट कोहली को किया आउट, जोश में मैदान पर भागने लगे इंग्लैंड के कप्तान, देखें वीडियो

भारतीय टीम ने शुक्रवार को तीसरे दिन 80 ओवर में दो विकेट पर 215 रन बनाकर कुछ उम्मीद जगायी थी।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने पांच मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की।इंग्लैंड ने पहली पारी में 432 रन बनाकर 354 रन की विशाल बढ़त हासिल की।चौथा टेस्ट दो से छह सितंबर तक द ओवल में होगा।

IND vs ENG: भारतीय टीम इंग्लैंड की शानदार गेंदबाजी के सामने शनिवार को यहां तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लंच से पहले दूसरी पारी में 278 रन पर सिमट गई, जिससे उसे पारी और 76 रन से हार का सामना करना पड़ा।

विराट कोहली के शतक का इंतजार और बढ़ गया। 55 रन बनाकर आउट हुए। कोहली ने रॉबिन्सन पर चार रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसी ओवर में एक और चौका लगाया, पर अगली ही गेंद पर उनका शिकार बन गये। बाहर जाती गेंद उनके बल्ला चूमती हुई पहली स्लिप में खड़े इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के हाथों में समां गयी जो जोश में मैदान पर भागने लगे।

भारतीय बल्लेबाजों को पहला घंटा टिककर खेलने की रणनीति अपनानी थी। पर ऐसा नहीं हो सका और टीम ने लंच से पहले 63 रन के अंदर लगातार आठ विकेट गंवा दिये और इस तरह पूरी टीम 99.3 ओवर में 278 रन पर सिमट गयी। अब चौथा टेस्ट दो से छह सितंबर तक द ओवल में होगा।

रॉबिन्सन ने चौथे दिन चार भारतीय खिलाड़ियों को आउट किया जिसमें चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली के अहम विकेट शामिल था। एंडरसन अपनी गेंदों से परेशान कर रहे थे और ऐसी ही एक गेंद पर ऐसा लगा कि उन्होंने फिर कोहली का विकेट झटक लिया है। बल्ला पैड से लगा था लेकिन अंपायर ने आवाज सुनकर आउट दे दिया।

कोहली पवेलियन की ओर चल दिये थे लेकिन अचानक वापस आकर उन्होंने दूसरे छोर के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे से सलाह लेकर रिव्यू लिया जिसमें बल्ले पर गेंद लगी ही नहीं थी। और वह फिर एंडरसन की गेंद पर आउट होने से बचे।

Open in app