IND vs ENG: टीम इंडिया 191 पर ढेर, कप्तान विराट कोहली और शारदुल ने जमाए फिफ्टी, ठाकुर ने 31 बॉल में छक्का जड़ अर्धशतक पूरा किया

IND vs ENG: विराट कोहली 96 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए। नवंबर 2019 में आखिरी टेस्ट शतक लगाने वाले कोहली ने कुछ अच्छे कवर ड्राइव लगाये।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 2, 2021 09:42 PM2021-09-02T21:42:20+5:302021-09-02T21:52:35+5:30

IND vs ENG  191 Captain Virat Kohli and Shardul scored fifty Thakur hit a six in 31 balls to complete the fifty | IND vs ENG: टीम इंडिया 191 पर ढेर, कप्तान विराट कोहली और शारदुल ने जमाए फिफ्टी, ठाकुर ने 31 बॉल में छक्का जड़ अर्धशतक पूरा किया

रविचंद्रन अश्विन को टीम से बाहर रखने के लिये आलोचना झेल रहे कोहली पर बड़ी पारी खेलने का भारी दबाव था।

googleNewsNext
Highlights36 बॉल का सामना किया और 7 चौके और तीन छक्के मारे।पारी के दौरान ठाकुर ने 57 रन बनाए।कोहली आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

IND vs ENG: भारतीय टीम 191 रन पर ढेर हुई। कप्तान विराट कोहली अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल सके। शारदुल ठाकुर ने धुआंधार पारी खेली। 31 बॉल में छक्का जड़ अर्धशतक पूरा किया। पारी के दौरान ठाकुर ने 57 रन बनाए। जिसमें 36 बॉल का सामना किया और 7 चौके और तीन छक्के मारे।

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को भारतीय टीम 191 रन पर आउट हो गई। विराट कोहली ने 96 गेंद में 50 रन बनाये जबकि शारदुल ठाकुर ने 36 गेंद में 57 रन की पारी खेलकर भारत को कम स्कोर पर सिमटने से बचाय। टॉस जीतकर गेंदबाजी करने वाली इंग्लैंड के लिये क्रिस वोक्स ने चार और ओली रॉबिनसन ने तीन विकेट लिये।

कोहली 96 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए। नवंबर 2019 में आखिरी टेस्ट शतक लगाने वाले कोहली ने कुछ अच्छे कवर ड्राइव लगाये लेकिन ओली रॉबिनसन की गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्टॉ को आसान कैच दे बैठे। इससे पहले क्रिस वोक्स की गेंद पर जो रूट ने स्लिप में उनका कैच छोड़ा था लेकिन उसका ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। अपनी पारी में आठ अच्छे चौके लगाने के बावजूद कोहली आफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

स्पिनरों की मददगार पिच पर अनुभवी आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम से बाहर रखने के लिये आलोचना झेल रहे कोहली पर बड़ी पारी खेलने का भारी दबाव था लेकिन एक बार फिर वह तिहरे अंक तक नहीं पहुंच पाये। रविंद्र जडेजा (10) और अजिंक्य रहाणे (14) भी पवेलियन लौटे। बल्लेबाजी क्रम में रहाणे से ऊपर पांचवें नंबर पर आये जडेजा को वोक्स ने रूट के हाथों लपकवाया।

वहीं खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे क्रेग ओवर्टन की गेंद पर तीसरी स्लिप में मोईन अली को कैच देकर लौटे। इससे पहले वोक्स की वापसी से मजबूत हुए इंग्लैंड के तेज आक्रमण ने एक बार फिर भारतीय बल्लेबाजी के शीर्षक्रम की नींव हिला दी और लंच तक भारत ने तीन विकेट 54 रन पर गंवा दिये।

अच्छी शुरुआत के बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (11) और केएल राहुल (17) तेज गेंदबाजों को अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं चेतेश्वर पुजारा (4) को जेम्स एंडरसन ने बेहद खूबसूरत गेंद पर पवेलियन भेजा। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने आसमान में छाये बादलों को देखते हुए टॉस जीतकर गेंदबाजी का सही फैसला लिया।

रोहित और राहुल ने 35 मिनट की साझेदारी में 28 रन जोड़े लेकिन वोक्स ने इस साझेदारी को तोड़कर भारत को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया। वोक्स ने पांच ओवर में चार रन देकर एक विकेट लिया। अतिरिक्त उछाल के साथ एक फुललैंग्थ गेंद पर रोहित ने विकेटकीपर बेयरस्टॉ को कैच थमाया।

तीन चौके लगा चुके राहुल को रॉबिनसन ने शॉर्टपिच गेंद पर पवेलियन भेजा। वह 44 गेंद में 17 रन बनाकर पगबाधा आउट हुए। मैदानी अंपायर के आउट देने पर रिव्यू लिया गया लेकिन टीवी अंपायर ने उनका फैसला बरकरार रखा।

पुजारा का साथ देने कोहली क्रीज पर आये और एक चौके को छोड़कर रक्षात्मक बल्लेबाजी करते ही दिखे । पुजारा को एंडरसन ने विकेट के पीछे लपकवाया । भारत के तीन विकेट 39 रन पर गिर चुके थे । इसके बाद जडेजा क्रीज पर आये ताकि बल्लेबाजी में बायें . दायें संयोजन से गेंदबाजों पर दबाव बनाया जा सके । 

Open in app