IND vs AUS: रोहित शर्मा अहमदाबाद टेस्ट में ईशान किशन को देंगे मौका! ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती अंतिम-11 चुनने की है। अहमदाबाद के पिच के मिजाज के बारे में कुछ भी दावे से नहीं कहा जा सकता। ऐसे में देखना होगा कि रोहित फिर से एक बार तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरते हैं या एक तेज गेंदबाज को अतिरिक्त मौका देते हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: March 8, 2023 06:51 PM2023-03-08T18:51:46+5:302023-03-08T18:53:49+5:30

IND vs AUS: Rohit Sharma will give chance to Ishaan Kishan in Ahmedabad Test! Playing 11 can be like this | IND vs AUS: रोहित शर्मा अहमदाबाद टेस्ट में ईशान किशन को देंगे मौका! ऐसी हो सकती है प्लेइंग 11

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती अंतिम-11 चुनने की है

googleNewsNext
Highlightsचौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद मेंईशान किशन को मिल सकता है भरत की जगह मौकासिराज की जगह शमी को शामिल किया जा सकता है

अहमदाबाद: बार्डर-गावस्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। नागपुर और दिल्ली में जीत दर्ज करने के बाद इंदौर में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया अभी चार मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे चल रहा है और वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले यहां श्रृंखला बराबर कराकर भारत पर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल करने की कोशिश करेगा।

इन सबके बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती अंतिम-11 चुनने की है। अहमदाबाद के पिच के मिजाज के बारे में कुछ भी दावे से नहीं कहा जा सकता। ऐसे में देखना होगा कि रोहित फिर से एक बार तीन स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरते हैं या एक तेज गेंदबाज को अतिरिक्त मौका देते हैं। हालांकि तीसरे तेज गेंदबाज को मौका मिलने के आसार कम ही हैं।

अहमदाबाद में मोहम्मद सिराज की जगह शमी को मौका दिया जाता है। माना जा रहा है कि इस मैच से ईशान किशन भी टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं। बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी के माध्‍यम से टेस्‍ट डेब्‍यू करने वाले केएस भरत पहले तीनों ही मैचों में फ्लॉप रहे। ऐसे में आखिरी मैच में ईशान को चांस मिलना तय माना जा रहा है।

टॉप ऑर्डर में शुभमन गिल , विराट कोहली और मध्यक्रम में श्रेयस अय्यर का बल्ला अब तक नहीं चला है। इनसे भी टीम को उम्मीदें होंगी। पिच के बारे में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पहले ही कह चुके हैं कि अहमदाबाद का विकेट चारों विकेटों में से सबसे सपाट है और यहां  गेंद पहले दिन टर्न नहीं होगी।

स्मिथ ने चौथे और अंतिम टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, "अभी तक हमने जो चार विकेट देखे हैं उनमें यह संभवत: पहले दिन के लिए सबसे सपाट विकेट लगता है।" स्मिथ को हालांकि उम्मीद है कि तेज गर्मी यह सुनिश्चित करेगी कि मैच आगे बढ़ने के साथ पिच में दरार पड़ेंगी, जिससे टर्न मिलेगा। उन्होंने कहा, "अभी यहां का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है। यहां काफी गर्मी है। ऐसा लगता है की मैच आगे बढ़ने के साथ पिच सूखती जाएगी। एक मैदान कर्मी ने कहा कि वह आज फिर से इस पर पानी डाल सकते हैं। हमें अभी इंतजार करना होगा लेकिन मैच से एक दिन पहले पिच जैसी नजर आती है वह निश्चित तौर पर वैसी नहीं है जैसा हमने अभी तक पहले दिन की पिच देखी है।"

अगर अहमदाबाद में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग 11 की बात करें तो ये कुछ ऐसी हो सकती है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, रवि अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी और उमेश यादव

Open in app