IND vs AUS: क्या है इंदौर के मैदान का रिकॉर्ड, जानिए मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होगा। होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में अब केवल दो टेस्ट ही खेले गए हैं। पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है लेकिन समय बीतने के साथ स्पिनर्स की भूमिका बढ़ती जाएगी। चौथी पारी में बल्लेबाजी बेहद मुश्किल हो सकती है इसलिए टॉस जीतने वाले को बढ़त मिल सकती है।

By शिवेंद्र राय | Published: February 28, 2023 05:00 PM2023-02-28T17:00:42+5:302023-02-28T17:04:04+5:30

IND vs AUS record of Indore ground know the weather condition and pitch report | IND vs AUS: क्या है इंदौर के मैदान का रिकॉर्ड, जानिए मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

googleNewsNext
Highlightsबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम को 2-0 की बढ़त हासिल हैसीरीज का तीसरा टेस्ट इंदौर में 1 मार्च को खेला जाएगामुकाबला सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होगा

इंदौर: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम को 2-0 की बढ़त हासिल है। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट इंदौर में खेला जाएगा। अब तक खेले गए दोनो मुकाबलों में भारतीय स्पिनरों का जलवा रहा है। नागपुर में जहां शुरू में तेज गेंदबाजों को भी मदद मिली थी वहीं दिल्ली में अश्विन -जडेजा के सामने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी घुटनों पर नजर आए थे। अब सबकी निगाहें इस बात पर हैं कि इंदौर में पिच कैसी होगी, कैसा होगा मौसम का मिजाज और इंदौर के मैदान के आंकड़े क्या कहते हैं।

क्या कहते हैं इंदौर के आंकड़े

तीसरा टेस्ट इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला सुबह साढ़े 9 बजे शुरू होगा। होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में अब केवल दो टेस्ट ही खेले गए हैं। पिच बल्लेबाजों के अनुकूल मानी जाती है लेकिन समय बीतने के साथ स्पिनर्स की भूमिका बढ़ती जाएगी। यहां के औसत स्कोर की बात करें तो यह पहली पारी में 353, दूसरी पारी में 396, तीसरी पारी में 214 और चौथी पारी में 153 रन का है। होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में सीमा रेखाएं नजदीक हैं। यहां टॉस की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। चौथी पारी में बल्लेबाजी बेहद मुश्किल हो सकती है इसलिए टॉस जीतने वाले को बढ़त मिल सकती है।

मौसम की बात करें तो इंदौर का मौसम 1 मार्च, बुधवार से 5 मार्च, रविवार तक गर्म रहने की उम्मीद है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक पहुंचेगा। वहीं औसत तापमान 35 डिग्री का रहेगा। इसके अलावा यहां मैच के किसी भी दिन बारिश की कोई संभावना नहीं है।

बता दें कि इंदौर टेस्ट भारत के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण है। इस मैच में जीत भारतीय टीम की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की तरफ एक और बड़ा कदम होगी। इससे पहले मैच से एक दिन पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए मीडिया के सामने आए।  रोहित ने कहा, "मैं  प्लेइंग 11 की घोषणा टॉस के समय करना पसंद करता हूं, ऐसा करके इसे आप लोगों के लिए दिलचस्प रखूंगा।" पत्रकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भारतीय कप्तान ने बुधवार से शुरू हो रहे इंदौर टेस्ट के संयोजन के बारे में रत्ती भर भी संकेत नहीं दिया। 

हालांकि रोहित ने स्वीकार किया कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कहा कि शीर्ष क्रम ने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं लेकिन उन बल्लेबाजों में जल्द ही वापसी करने का हुनर है। गिल और राहुल के बारे में बार-बार सवाल करने पर रोहित शर्मा ने कहा कि यह कुछ ऐसा है जिसके बारे में जानने के लिए पूरा देश उत्सुक है। रोहित ने कहा कि सभी 17-18 खिलाड़ी चयन के लिए काबिल हैं, यह सिर्फ गिल या किसी और की बात नहीं है।

Open in app