IND vs AUS: अक्षर पटेल ने 50 विकेट पूरे कर बनाया खास रिकॉर्ड, ड्रॉ की ओर अहमदाबाद टेस्ट

अक्षर टेस्ट मैच में सबसे कम गेंद फेंक कर सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। ट्रेविस हेड 163 गेंद पर 90 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर ने 50 विकेट पूरे करने के लिए केवल 2205 गेंदें फेंकी।

By शिवेंद्र कुमार राय | Published: March 13, 2023 02:38 PM2023-03-13T14:38:15+5:302023-03-13T14:39:46+5:30

IND vs AUS Akshar Patel made a special record by completing 50 wickets, Ahmedabad test towards draw | IND vs AUS: अक्षर पटेल ने 50 विकेट पूरे कर बनाया खास रिकॉर्ड, ड्रॉ की ओर अहमदाबाद टेस्ट

अक्षर पटेल ने अहमदाहाद टेस्ट में छुआ मील का पत्थर

googleNewsNext
Highlightsअक्षर पटेल ने अहमदाहाद टेस्ट में छुआ मील का पत्थरटेस्ट मैच में सबसे कम गेंद फेंक कर सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बनेऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड को बोल्ड आउट कर हासिल की उपलब्धि

अहमदाबाद: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में खेले जा रहे टेस्ट मैच के पांचवे दिन भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने एक खास उपलब्धि हासिल की। अक्षर पटेल ने मैच के पांचवे दिन दूसरी पारी में गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ट्रेविस हेड को बोल्ड आउट किया। इसी के साथ अक्षर टेस्ट मैच में सबसे कम गेंद फेंक कर सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए। ट्रेविस हेड 163 गेंद पर 90 रन बनाकर आउट हुए। अक्षर ने 50 विकेट पूरे करने के लिए केवल 2205  गेंदें फेंकी।

बता दें कि सीरीज में अक्षर पटेल ने बल्ले के साथ भी बेहतरीन योगदान दिया। पहली पारी में उनके 79  रन और कोहली के साथ की गई शतकीय साझेदारी के दम पर ही भरत अब मजबूत स्थिति में है। मैच की बात करें तो अब अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ की ओर बढ़ता जा रहा है। चायकाल तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 158/2 है। मार्नस लाबुशेन अर्धशतक लगाकर खेल रहे हैं। वहीं, स्टीव स्मिथ उनका साथ दे रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से 67 रन आगे है। इस मैच में सिर्फ एक सत्र का खेल बचा है।

अहमदाबाद टेस्ट के बीच ही भारतीय टीम के लिए एक अच्छी खबर भी आई। दरअसल, क्राइस्टचर्च में श्रीलंका पर न्यूजीलैंड की रोमांच जीत ने टीम इंडिया को WTC के फाइनल में पहुंचा दिया है। न्यूजीलैंड ने इस टेस्ट में श्रीलंका को दो विकेट से हराया। ऐसे में अंकों के आधार पर टीम इंडिया फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है।  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉप पर है और दूसरे नंबर पर भारत मौजूद है। 

श्रीलंका के खिलाफ बेहद कड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड के लिए केन विलियम्सन ने चौथी पारी में बेहद शानदार खेल दिखाया। उन्होंने 194 गेंदों पर 121 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड को चौथी पारी में 286 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जिसे उसने 8 विकेट गंवाकर हासिल किया। न्यूजीलैंड की इस जीत ने भारत को WTC के फाइनल में पहुंचा दिया है। विलियमसन की धाकड़ पारी के चलते श्रीलंका के अरमानों पर पानी फिर गया है।

Open in app