T20 World Cup 2023: कल सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर, घोष ने कहा-180 रन बनाने होंगे, 22 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक टी20 मैच हारा

ICC Women's T20 World Cup 2023: पांच बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अभी टूर्नामेंट में अजेय है। पिछले 22 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 22, 2023 07:50 PM2023-02-22T19:50:14+5:302023-02-22T19:51:09+5:30

ICC Women's T20 World Cup 2023 semifinal 23 feb india vs Australia Richa Ghosh said 180 runs have scored Australia lost only one T20 match in 22 months | T20 World Cup 2023: कल सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से टक्कर, घोष ने कहा-180 रन बनाने होंगे, 22 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक टी20 मैच हारा

ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करने में सहज महसूस करता है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में गहराई है।

googleNewsNext
Highlightsसेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ी चुनौती पेश करनी है तो उन्हें कम से कम 180 रन बनाने होंगे।भारत दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 1-4 से हार गया था।ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करने में सहज महसूस करता है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में गहराई है।

ICC Women's T20 World Cup 2023: भारत की स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज रिचा घोष का मानना है कि अगर उनकी टीम को टी20 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने कड़ी चुनौती पेश करनी है तो उन्हें कम से कम 180 रन बनाने होंगे।

 

भारत भले ही दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 1-4 से हार गया था लेकिन उसने सभी मैचों में कड़ी चुनौती पेश की थी। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम फिर से ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेगी। भारत की तरफ से विश्वकप में अब तक सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली घोष ने कहा,‘‘ ऑस्ट्रेलिया लक्ष्य का पीछा करने में सहज महसूस करता है क्योंकि उनकी बल्लेबाजी में गहराई है।

हम भी ऐसा करना पसंद करेंगे लेकिन टॉस पर किसी का नियंत्रण नहीं है। इसलिए जो भी परिस्थिति हो हमें उससे गुजरना होगा। हमने इस मैच के लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है।’’ उन्होंने कहा,‘‘ हम नहीं जानते कि कल पिच कैसा व्यवहार करेगी लेकिन यह अभी अच्छी दिख रही है। अगर हमारे सभी बल्लेबाज चलते हैं तो हम उनके सामने 180 के आसपास का लक्ष्य रख सकते हैं।

अगर हम पहले गेंदबाजी करते हैं तो हम उन्हें 140 से 150 रन पर रोकने की कोशिश करेंगे क्योंकि उनके पास अच्छे बल्लेबाज हैं।’’ भारत की तरफ से फिनिशर की भूमिका निभाने वाली घोष ने अपने खेल के बारे में कहा,‘‘ उतार-चढ़ाव आते रहते हैं और यहां तक कि मैं भी उनसे गुजरी हूं लेकिन मैंने उनसे सबक लिया कि आप किस तरह से परिस्थिति से निपट सकते हैं।

जब मैं बल्लेबाजी के लिए जाती हूं तो मैं पहले की तुलना में अब दबाव से बेहतर तरीके से निपटती हूं।’’ भारत का हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है लेकिन घोष का मानना है कि मेग लैनिंग की अगुवाई वाली टीम को हराया जा सकता है। पिछले 22 महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने केवल एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाया है। उसे भारत के हाथों सुपर ओवर में मिली थी।

पांच बार का चैंपियन ऑस्ट्रेलिया अभी टूर्नामेंट में अजेय है। घोष ने कहा,‘‘ ऑस्ट्रेलिया को हराया जा सकता है। हमने अपनी पिछली श्रृंखला में उसे हराया था और इससे पहले भी हम उसे हरा चुके हैं। उसकी टीम मजबूत है लेकिन हम उन्हें हरा सकते हैं। हम अपनी मानसिकता को मजबूत करने का प्रयास कर रहे हैं। प्रत्येक का अपना अलग तरह का खेल होता है लेकिन जो टीम मानसिक रूप से मजबूत रहती है उसे जीत मिलेगी। हम इस पर काम कर रहे हैं।’’ 

Open in app