T20 World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसी हो टीम इंडिया की प्लेइंग-XI, सुनील गावस्कर ने इस बड़े बदलाव का दी सलाह

ICC T20 World Cup: सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में हार्दिक पंड्या की जगह ईशान किशन को मौका देना चाहिए। साथ ही शार्दुल ठाकुर को भी शामिल करने की उन्होंने वकालत की है।

By विनीत कुमार | Published: October 29, 2021 02:54 PM2021-10-29T14:54:46+5:302021-10-29T14:54:46+5:30

ICC T20 World Cup Sunil Gavaskar recommends playing xi for match against new zealand | T20 World Cup: न्यूजीलैंड के खिलाफ कैसी हो टीम इंडिया की प्लेइंग-XI, सुनील गावस्कर ने इस बड़े बदलाव का दी सलाह

न्यूजीलैंंड के खिलाफ टीम में दो बदलाव की बात सुनील गावस्कर ने कही है (फाइल फोटो)

Next
Highlightsटी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का मुकाबला रविवार को है।सुनील गावस्कर के अनुसार ईशान किशन और शार्दुल ठाकुर को मौका देने की जरूरत।वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की दावेदारी मजबूत करने के लिए भारत का ये मैच जीतना जरूरी है।

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड से खेलना है। भारत पहला मैच पाकिस्तान से हार चुका है। ऐसे में उसके लिए ये मुकाबला करो या मरो जैसी स्थिति वाला है। सेमीफाइनल की दौड़ में मजबूती से अपनी दावेदारी बनाए रखने के लिए भारत का जीतना जरूरी है। 

दूसरी ओर न्यूजीलैंड को भी पहले मैच में पाकिस्तान से हार मिली। ऐसे में कमोबेश उसके लिए भी यही स्थिति है। बहरहाल, दिग्गज भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी रहे और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में प्लेइंग-11 में बदलाव का सुझाव दिया है। 

गावस्कर का मानना है कि हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार की जगह दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए।

टी20 वर्ल्ड कप: हार्दिक पटेल और भुवनेश्व की जगह कौन 

'स्पोर्ट्स तक' से बात करते हुे गावस्कर ने कहा कि हार्दिक पंड्या अगर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को मौका दिया जाना चाहिए। बता दें कि पंड्या कंधे की चोट से उबर रहे हैं। ऐसे में वे पिछले कई दिनों से गेंदबाजी से दूर हैं। 

आईपीएल में भी उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी। इसके अलावा पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी बैटिंग के दौरान पंड्या कंधे की चोट से एक समय परेशान नजर आए थे। बाद में वे क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे थे। उनकी जगह फिल्डिंग के समय मैदान पर ईशान किशन थे।

गावस्कर के मुताबिक भुवनेश्वर कुमार भी अच्छे फॉर्म में नहीं हैं। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर के अनुसार भुवनेश्वर की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ भुवनेश्वर ने तीन ओवर में 25 रन दिए थे और कोई विकेट हासिल नहीं कर सके थे।

बहुत ज्यादा बदलाव ठीक नहीं: गावस्कर

गावस्कर ये भी मानते हैं कि एक मैच में हार के बाद बहुत अधिक बदलाव से भारतीय टीम को नुकसान होगा।

गावस्कर ने कहा, 'यदि आप बदलाव करते हैं, तो यह नजर आएगा कि टीम घबरा गई है। घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपके पास एक अच्छी टीम है। हां, आप एक अच्छी टीम से एक मैच हार गए हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि भारत आगे मैच नहीं जीतेगा या टूर्नामेंट नहीं जीतेगा। यदि आप अगले चार मैच जीतते हैं, तो आप सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं और वहां से संभवत: फाइनल में भी। इसलिए, बहुत अधिक बदलाव की जरूरत नहीं है।'

Open in app