ICC T20 World Cup: जीत दर्ज करना हमेशा अच्छा, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बोले-हारिस राउफ और शाहीन शाह अफरीदी बेमिसाल

ICC T20 World Cup: सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (33), अनुभवी शोएब मलिक (20 गेंद में नाबाद 26) और आसिफ अली (12 गेंद में नाबाद 27) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 27, 2021 02:06 PM2021-10-27T14:06:20+5:302021-10-27T14:07:22+5:30

ICC T20 World Cup Pakistan captain Babar Azam always good win Haris Rauf and Shaheen Shah Afridi super | ICC T20 World Cup: जीत दर्ज करना हमेशा अच्छा, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बोले-हारिस राउफ और शाहीन शाह अफरीदी बेमिसाल

हमने जल्दी विकेट गंवाए लेकिन मैं शोएब मलिक और आसिफ अली को श्रेय देना चाहूंगा।

Next
Highlightsतेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (21 रन पर एक विकेट) ने राउफ का अच्छा साथ निभाया।जीत दर्ज करना हमेशा अच्छा होता है, हम इस आत्मविश्वास को टूर्नामेंट में आगे लेकर जाएंगे।बाबर का हालांकि मानना है कि उनके गेंदबाजों ने 10 रन अधिक दे दिए।

ICC T20 World Cup: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण के ग्रुप दो मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत का श्रेय टीम के आलराउंड प्रदर्शन को दिया।

तेज गेंदबाज हारिस राउफ (22 रन देकर चार विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को आठ विकेट पर 134 रन पर रोकने के बाद पाकिस्तान ने आठ गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 135 रन बनाकर जीत दर्ज की।

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (33), अनुभवी शोएब मलिक (20 गेंद में नाबाद 26) और आसिफ अली (12 गेंद में नाबाद 27) ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले स्पिनरों इमाद वसीम (24 रन पर एक विकेट) और मोहम्मद हफीज (16 रन पर एक विकेट) तथा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (21 रन पर एक विकेट) ने राउफ का अच्छा साथ निभाया।

बाबर ने टीम की पांच विकेट की जीत के बाद पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कहा, ‘‘जीत दर्ज करना हमेशा अच्छा होता है, हम इस आत्मविश्वास को टूर्नामेंट में आगे लेकर जाएंगे। गेंदबाजों, विशेषकर शाहीन और हारिस राउफ ने काफी प्रभावी गेंदबाजी की।’’ बाबर का हालांकि मानना है कि उनके गेंदबाजों ने 10 रन अधिक दे दिए।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमने 10 रन अधिक दे दिए लेकिन यह क्रिकेट है और ऐसा होता है। हमने जल्दी विकेट गंवाए लेकिन मैं शोएब मलिक और आसिफ अली को श्रेय देना चाहूंगा। प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है। हम एक बार में एक मैच पर ध्यान लगाना चाहते हैं और खेल के सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं। ’’

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि उनकी टीम अंतिम ओवरों में मैच को नियंत्रण में नहीं रख सकी। विलियमसन ने कहा, ‘‘अंत में काफी निराशाजनक रहा। दुर्भाग्य से हम अंतिम ओवरों में अच्छा नहीं कर पाए लेकिन हम पाकिस्तान के रूप में काफी अच्छी टीम का सामना कर रहे थे और उन्हें बधाई।’’ विलियमसन ने कहा कि पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत है और सभी की नजरें उस पर रहेंगी। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान की टीम काफी मजबूत है और निश्चित तौर पर सभी की नजरें उस पर रहेंगी।

गलती की गुंजाइश काफी कम है और हम सुधार करते हुए अगली चुनौती के लिए तैयार होंगे।’’ मैन आफ द मैच राउफ ने कहा कि टीम ने काफी अच्छा क्षेत्ररक्षण किया और गेंदबाजों का अच्छा साथ निभाया। उन्होंने कहा, ‘‘टीम ने काफी अच्छा क्षेत्ररक्षण किया और गेंदबाजों का अच्छा साथ दिया। पूरे मैच के दौरान प्रशंसकों ने हमारा समर्थन किया और जीत दर्ज करने में हमारी हौसलाअफजाई की।’’

राउफ ने कहा, ‘‘मैं दो साल से टीम के साथ खेल रहा हूं। हम एक दूसरे का समर्थन करते हैं और एक दूसरे के साथ अपनी योजना साझा करते हैं। इससे हमें आत्मविश्वास मिलता है।’’ राउफ ने कहा कि न्यूजीलैंड की पारी के दौरान मार्टिन गुप्टिल का विकेट चटकाना महत्वपूर्ण रहा। उन्होंने कहा, ‘‘गुप्टिल का विकेट महत्वपूर्ण था। उस समय वे लय हासिल कर रहे थे।’’

Open in app