न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले ये कैसी ट्रेनिंग करती नजर आई टीम इंडिया! आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच दुबई में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के लिए इस मैच को जीतना जरूरी है।

By विनीत कुमार | Published: October 31, 2021 03:52 PM2021-10-31T15:52:37+5:302021-10-31T15:52:37+5:30

ICC T20 World Cup India vs New Zealand team India unconventional training icc shares video | न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले ये कैसी ट्रेनिंग करती नजर आई टीम इंडिया! आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम का अभ्यास सत्र (फोटो- आईसीसी, वीडियो ग्रैब)

Next
Highlightsन्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम कैसे रही है अभ्यास, आईसीसी ने वीडियो शेयर किया है।दोनों ही टीमों के लिए के लिए आज का मैच जीतना जरूरी है, दुबई में खेला जाएगा मैच।भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 16 मैच हुए हैं, दोनों टीमें 8-8 मैच जीतने में सफल रही हैं।

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेहद अहम मुकाबला आज खेला जाना है। भारतीय समय के अनुसार ये शाम 7.30 बजे से दुबई में खेला जाएगा। सेमीफाइनल की रेस में मजबूती से बने रहने के लिए दोनों टीमों का ये मैच जीतना जरूरी है। ऐसे में फैंस एक कड़े मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।
 
दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों को सुपर-12 के ग्रुप-2 में टूर्नामेंट के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान से हार मिली है। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले आईसीसी ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें टीम इंडिया एक अजीबोगरीब ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेती नजर आ रही है।

आईसीसी ने इस ट्रेनिंग सत्र का वीडियो शेयर करते हुए फैंस से इसका नाम देने को भी कहा है। इस वीडियो में भारतीय कप्तान विराट कोहली, उप कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, दीपक चाहर और अन्य खिलाड़ी एक हाथ से कैच करने के अभ्यास में जुटे दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक 16 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें 8 न्यूजीलैंड ने और इतने ही मैच टीम इंडिया ने भी जीते हैं। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड हमेशा भारी पड़ा है। दोनों टीमें टी20 वर्ल्ड कप में इससे पहले दो बार आमने-सामने आ चुके हैं। दोनों बार जीत न्यूजीलैंड की हुई थी।

वहीं, भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैचों में जीतने भी जीत मिले हैं, वे सब 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद ही मिले हैं। इसके अलावा साल 2003 के बाद भारत किसी भी ICC इवेंट में  न्यूीजीलैंड पर जीत हासिल नहीं कर सका है। इन सबके बीच भारतीय फैंस के लिए अच्छी बात ये है कि टीम इंडिया पिछले पांच मुकाबलों में न्यूजीलैंड के खिलाफ विजयी रही है।

Open in app