पाकिस्तान की हार पर बैखलाए कई फैंस, कहा- 'हसन अली शिया मुस्लिम, इसलिए छोड़ा कैच,' भारतीय बीवी को भी भद्दी गालियां

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की बार के बाद हसन अली पाकिस्तानी फैंस के निशाने पर हैं। उन्हें और उनके परिवार को लेकर कई अभद्र कमेंट सोशल मीडिया पर किये जा रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: November 12, 2021 07:51 PM2021-11-12T19:51:51+5:302021-11-12T19:51:51+5:30

icc t20 world cup Hasan Ali trolled for being shia muslim, Indian wife also abused | पाकिस्तान की हार पर बैखलाए कई फैंस, कहा- 'हसन अली शिया मुस्लिम, इसलिए छोड़ा कैच,' भारतीय बीवी को भी भद्दी गालियां

पाकिस्तानी फैंस के निशाने पर हसन अली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsटी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद पाकिस्तान फैंस का फूटा हसन अली पर गुस्सा।हसन अली को बुरी तरह से ट्रोल किया गया और परिवार को लेकर भी अभद्र कमेंट किये गए

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद टीम के कई फैंस हसन अली पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर में हसन अली से मैथ्यू वेड का एक कैच छूटा था। इसके ठीक बाद अगले तीन गेंदों में वेड ने तीन छक्के लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी।

इस हार के बाद पाकिस्तानी टीम के फैंस का गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुंचा। खासकर सोशल मीडिया पर हसन अली और उनके परिवार को लेकर कई अभद्र टिप्पणियां आईं।

हसन की पत्नी सामिया के भारत की होने का जिक्र भी कई फैंस ने उठा दिया। हसन के शिया होने की बात भी आ गई और गंदी-गंदी गालियां सोशल मीडिया पर लिखी जाने लगी। 

पाकिस्तान के कई सोशल मीडिया यूजर्स ने तो हसन को पाकिस्‍तान में 'गद्दार' तक करार दे दिया तो वहीं कई हसन को आते ही गोली मारने की बात करने लगे।

बता दें कि हसन अली ने भारतीय लड़की सामिया आरज़ू से शादी की है जो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की भी बहुत बड़ी प्रशंसक है। सामिया भारत में हरियाणा की रहने वाली हैं।

हसन अली और सामिया आरजू ने 2019 में दुबई में शादी की थी। सामिया अमीरात एयरलाइंस से जुड़ी हैं और फ्लाइट इंजीनियर हैं। उनका परिवार फरीदाबाद में रहता है, सामिया ने ही से अपनी शिक्षा पूरी की है।

गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 176 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 177 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

मैच में जब आस्ट्रेलिया को 10 गेंदों पर 21 रन चाहिए थे तब हसन अली ने मैथ्यू वेड का कैच टपकाया। उन्होंने इसके बाद शाहीन अफरीदी के 19वें ओवर की आखिर तीन गेंदों पर शार्ट फाइन लेग, काउ कार्नर और फिर फाइन लेग पर विजयी छक्का लगाया।

Open in app