सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद बाबर आजम ने खिलाड़ियों को दी हिदायत, कोई किसी पर अंगुली न उठाए

पाकिस्तान की सेमीफाइनल में हार के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम ने टीम के खिलाड़ियों को हिदायत दी कि कोई भी नकारात्मक बात नहीं करेगा और एक-दूसरे पर अंगुली नहीं उठाएगा।

By विनीत कुमार | Published: November 12, 2021 05:56 PM2021-11-12T17:56:58+5:302021-11-12T17:57:14+5:30

icc t20 world cup Babar Azam video speech in pakistan dressing room after semifinal defeat | सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद बाबर आजम ने खिलाड़ियों को दी हिदायत, कोई किसी पर अंगुली न उठाए

बाबर आजम की पाकिस्तान टीम के खिलाड़ियों को सख्त हिदायत (फोटो-वीडियो ग्रैब)

googleNewsNext
Highlightsबाबर आजम ने सेमीफाइनल में हार के बाद पाकिस्तानी टीम के खिलाड़ियों को नकारात्मकता से दूर रहने को कहा।बाबर आजम ने साथ ही खिलाड़ियों को हिदायत दी कि कोई भी एक-दूसरे पर अंगुली नहीं उठाए।सेमीफाइनल में हसन अली का एक कैच छोड़ना गुरुवार को पाकिस्तान के महंगा साबित हो गया था।

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप-2021 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के साथ ही टूर्नामेंट में पाकिस्तान का सफर खत्म हो चुका है। पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट से हराया। पाकिस्तान बगैर किसी मैच को हारे सेमीफाइनल में पहुंचा था। ऐसे में उसकी हार पाकिस्तानी फैंस को निराश कर गई।

पाकिस्तान की हार ठीकरा टीम के कई फैंस हसन अली पर फोड़ रहे हैं, जिन्होंने बेहद अहम मौके पर मैथ्यू वेड का कैच छोड़ दिया। वेड ने इसके बाद तीन लगातार छक्के लगाते हुए पाकिस्तान को जीत दिला दी। हसन अली को लेकर पाकिस्तानी फैंस में चल रही चर्चा के बीच बाबर आजम का एक वीडियो सामने आया है।
 
वीडियो में बाबर आजम हार के बावजूद टीम में जोश भरते की कोशिश करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों की हिम्मत बंधाई और साथ ही गलतियों से सीखने को कहा। पाकिस्तान क्रिकेट ने ये वीडियो शेयर किया है जिसमें बाबर आजम अपने टीम के खिलाड़ियों को हार को पीछे छोड़ आगे बढ़ने को कह रहे हैं।

'दूसरों पर अंगुली नहीं उठाएं खिलाड़ी'

बाबर आजम खिलाड़ियों को साथ देने के लिए शुक्रिया कहते हैं। साथ ही सख्त लहजे में हिदायत भी देते हैं कि हार को लेकर कोई खिलाड़ी किसी और पर अंगुली उठाने से बाज आए। उन्होंने कहा कि कोई भी खिलाड़ी नकारात्मक बात नहीं करेगा।

सख्त लहजे में बाबर आजम ने कहा, 'अगर मैंने सुन लिया इसने वैसा कहा, उसने वैसा कहा तो उसके साथ मै अलग तरीके से बात करूंगा।' इस दौरान हसन अली भी वहां मौजूद थे।

बता दें कि हसन अली मैच में गेंद से भी महंगे साबित हुए। उन्होंने 4 ओवर में 44 रन दिए। वहीं, 19वें ओवर में उनके हाथ से वेड का कैच छूट गया। इसके बाद मैथ्यू वेड पाक गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर टूट पड़े और तीन लगातार छक्के लगाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

Open in app