ICC T20 World Cup: टीम की खातिर बल्लेबाजी करने नीचे उतरेंगे, ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज का बड़ा फैसला

ICC T20 World Cup: टी20 विश्व कप में लगभग सभी टीमों को 150 रन के पार पहुंचने के लिये संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि यूएई की पिचों पर स्ट्रोक खेलना आसान नहीं है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 27, 2021 02:49 PM2021-10-27T14:49:20+5:302021-10-27T14:50:35+5:30

ICC T20 World Cup Australia's star batsman Steve Smith Will come down bat team big decision  | ICC T20 World Cup: टीम की खातिर बल्लेबाजी करने नीचे उतरेंगे, ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज का बड़ा फैसला

हम सभी जिस तरह से खेलना चाहते हैं, इसको लेकर हम सभी की राय स्पष्ट है।

Next
Highlightsजरूरत पड़ी तो बल्लेबाजी क्रम में और नीचे उतरने के लिये तैयार हैं।विस्फोटक बल्लेबाजों को लंबे शॉट खेलने का मौका मिल सके।दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में मैंने यह भूमिका अच्छी तरह से निभायी।

ICC T20 World Cup: संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की धीमी पिचें टी20 विश्व कप में ‘पावर हिटर’ बल्लेबाजों को रास नहीं आ रही हैं और इसलिए आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपनी टीम की खातिर अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने के इच्छुक हैं।

टी20 विश्व कप में लगभग सभी टीमों को 150 रन के पार पहुंचने के लिये संघर्ष करना पड़ रहा है क्योंकि यूएई की पिचों पर स्ट्रोक खेलना आसान नहीं है। आम तौर पर तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरने वाले स्मिथ परिस्थितियों को अच्छी तरह से समझते हैं और यदि जरूरत पड़ी तो बल्लेबाजी क्रम में और नीचे उतरने के लिये तैयार हैं।

क्रिकेट.कॉम.एयू के अनुसार स्मिथ ने कहा, ‘‘पूर्व की तुलना में मेरी भूमिका थोड़ी बदली हुई है। मेरा काम शीर्ष क्रम के नहीं चल पाने पर पारी संवारना और मेरे साथ जो भी बल्लेबाज हो उसके साथ साझेदारी निभाना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यदि हमारा शीर्ष क्रम अच्छा प्रदर्शन करता है तो मैं बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतर सकता हूं ताकि हमारे विस्फोटक बल्लेबाजों को लंबे शॉट खेलने का मौका मिल सके।

निश्चित तौर पर यह मेरी भूमिका है। मुझे लगता है कि हमारे अभ्यास मैचों और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में मैंने यह भूमिका अच्छी तरह से निभायी।’’ स्मिथ ने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि मुझे क्या करना है। बाकी टीम मेरी भूमिका जानती है। हम सभी जिस तरह से खेलना चाहते हैं, इसको लेकर हम सभी की राय स्पष्ट है।’’ 

Open in app