34वां जन्मदिन मना रहे हैं विराट, एमसीजी पर पूर्व कप्तान ने कहा-टी20 विश्व कप जीतने के बाद 13 नवंबर को केक काटना चाहूंगा

ICC T20 World Cup 2022: विराट कोहली एमसीजी की गैलरी से निकलते हुए मुस्कुरा रहे थे और जिस किसी ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी उससे हाथ मिलाकर अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 5, 2022 04:15 PM2022-11-05T16:15:48+5:302022-11-05T16:16:53+5:30

ICC T20 World Cup 2022 virat kohli turns 34 would like cut tcake on 13th November after winning World Cup Melbourne Cricket Ground in Australia | 34वां जन्मदिन मना रहे हैं विराट, एमसीजी पर पूर्व कप्तान ने कहा-टी20 विश्व कप जीतने के बाद 13 नवंबर को केक काटना चाहूंगा

अगले रविवार को टी20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा।

googleNewsNext
Highlightsभारत के लिए टी20 विश्व कप जीतने के बाद 13 नवंबर को इससे भी बड़ा केक काटना चाहते हैं।अगले रविवार को टी20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा।रविचंद्रन अश्विन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया पूर्व कप्तान ने ड्रेसिंग रूम में केक काटा था।

ICC T20 World Cup 2022: विराट कोहली ने अपना 34वां जन्मदिन शनिवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारतीय मीडिया के साथ मनाया और इस अवसर पर अपनी इच्छा जाहिर की कि वह भारत के लिए टी20 विश्व कप जीतने के बाद 13 नवंबर को इससे भी बड़ा केक काटना चाहते हैं।

कोहली एमसीजी की गैलरी से निकलते हुए मुस्कुरा रहे थे और जिस किसी ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी उससे वह हाथ मिलाकर अभिवादन स्वीकार कर रहे थे। एक पत्रकार ने उनसे पूछा,‘‘ आपने कभी सार्वजनिक तरीके से अपना जन्मदिन मनाया है विराट?’’ इस पर कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा,‘‘ आप लोगों ने पहले तो कभी मुझे जन्मदिन पर केक भेजा भी नहीं।’’

कोहली से भाषण देने के लिए कहा गया तो उनकी मुस्कान लौट आई। उन्होंने कहा,‘‘ मैं किसी सवाल का जवाब नहीं देने जा रहा हूं।’’ कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा,‘‘ एमसीजी पर केक काटना अच्छा है लेकिन मैं एक केक काटना पसंद करता।’’ आप समझ गए होंगे कि वह किस केक की बात कर रहे हैं।

अगले रविवार को टी20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा और कोहली फाइनल में भारत की जीत के बाद केक काटने की बात कर रहे थे। भारत में अभी अपना अभ्यास सत्र समाप्त किया था और कोहली ने भी आधे घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। उन्होंने नेट गेंदबाजों के अलावा हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज का भी सामना किया।

रविचंद्रन अश्विन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया पूर्व कप्तान ने ड्रेसिंग रूम में केक काटा था। अश्विन से जब पूछा गया की टीम कोहली का जन्मदिन कैसे मना रही है, उन्होंने कहा,‘‘ हां, हम केक लेकर आए थे। ऋषभ लाया था। अभ्यास से ठीक पहले हमने केक काटा था।’’

भारतीय टीम के मीडिया विभाग और आईसीसी का आभार जो उन्होंने भारतीय मीडिया दल के आग्रह को स्वीकार करके कोहली को एक छोटे से समारोह में शामिल होने की अनुमति दी। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आया एक पत्रकार केक लेकर आया था जबकि दूसरे पत्रकार ने उन्हें एक विशेष पेंटिंग सौंपी जो उन्होंने जयपुर से खरीदी थी।

कोहली ने केक लाने के लिए पत्रकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा,‘‘ भाई बड़ा अच्छा केक है कौन लेकर आया है। बहुत-बहुत धन्यवाद यह बड़ा स्वादिष्ट है।’’ किसी ने उनसे ग्रुप फोटो का आग्रह किया और वह तुरंत मान गए। उन्होंने ऑटोग्राफ दिए और यूट्यूब चैनलों पर जन्मदिन के संदेशों के लिए आभार व्यक्त किया। कोहली बेहद खुश नजर आ रहे थे। टीम जीत रही है और कोहली रन बना रहे हैं इसलिए यह उनके लिए खुशी का पल है। 

Open in app