सेमीफाइनल में अच्छा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए, गेंदबाजी बेहद निराशाजनक रही, तेंदुलकर ने कहा-एक हार से भारत का आकलन नहीं करें, देखें वीडियो

ICC T20 World Cup 2022: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को कहा कि इंग्लैंड के हाथों टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार से वह काफी निराश हैं लेकिन उन्होंने आलोचकों से टीम का आकलन एक हार के आधार पर नहीं करने का आग्रह किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 12, 2022 07:32 PM2022-11-12T19:32:28+5:302022-11-12T19:35:02+5:30

ICC T20 World Cup 2022 Sachin Tendulkar says Semi Finals against England very disappointing bad and disappointing defeat see video | सेमीफाइनल में अच्छा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए, गेंदबाजी बेहद निराशाजनक रही, तेंदुलकर ने कहा-एक हार से भारत का आकलन नहीं करें, देखें वीडियो

अपनी टीम का आकलन इस प्रदर्शन के आधार पर नहीं करें।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को दस विकेट से हराया। हम दुनिया की नंबर एक टी20 टीम भी रहे हैं। अपनी टीम का आकलन इस प्रदर्शन के आधार पर नहीं करें।

ICC T20 World Cup 2022: पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि हमें स्वीकार करना चाहिए कि हम सेमीफाइनल में अच्छा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए। गेंदबाजी भी बेहद निराशाजनक रही। लेकिन सिर्फ इस मैच के आधार पर हमें टीम का आकलन नहीं करना चाहिए, हम नंबर-1 टी-20 टीम हैं जो हम लंबे समय तक अच्छा प्रदर्शन करने के बाद बन पाए हैं।

महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों दस विकेट की हार के बाद मेन इन ब्लू का समर्थन करते हुए कहा कि हालांकि यह हार बहुत निराशाजनक थी, लेकिन टीम को इस हार के आधार पर नहीं आंका जाना चाहिए।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शनिवार को कहा कि इंग्लैंड के हाथों टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की शर्मनाक हार से वह काफी निराश हैं लेकिन उन्होंने आलोचकों से टीम का आकलन एक हार के आधार पर नहीं करने का आग्रह किया। इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में भारत को दस विकेट से हराया।

तेंदुलकर ने मीडिया संगठनों को भेजे वीडियो में कहा ,‘‘ मुझे पता है कि इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार निराशाजनक थी । मेरा भी यही मानना है । हम भारतीय क्रिकेट के शुभचिंतक हैं ।’’ उन्होंने आगे कहा ,‘‘ लेकिन अपनी टीम का आकलन इस प्रदर्शन के आधार पर नहीं करें। हम दुनिया की नंबर एक टी20 टीम भी रहे हैं। नंबर वन पर रातोंरात नहीं पहुंचा जाता ।

इसके लिये लंबे समय तक अच्छी क्रिकेट खेलनी होती है जो इस टीम ने खेली है।’’ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम को अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाने में इतिहास की सबसे खराब सीमित ओवरों की टीम बताया क्योंकि भारत ने 2013 चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है।

तेंदुलकर ने कहा ,‘‘ एडीलेड पर 168 रन अच्छा स्कोर नहीं था। उस मैदान पर बाउंड्री बहुत छोटी है लिहाजा 190 के आसपास रन बनने चाहिये थे। हमारे गेंदबाज भी विकेट नहीं ले सके।’’ पूर्व कप्तान ने टीम का समर्थन करते हुए कहा कि हार और जीत खेल का हिस्सा हैं।

उन्होंने कहा ,‘‘ मैं यह नहीं कह रहा कि इस तरह का प्रदर्शन ठीक है। खिलाड़ी नाकाम होने के लिये नहीं उतरते। वे हमेशा जीतने के लिये खेलते हैं लेकिन रोज ऐसा नहीं होता। खेल में उतार चढ़ाव आते रहते हैं। हम हमेशा नहीं जीत सकते।’’ 

Open in app