ICC T20 World Cup 2022: बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच रद्द, कप्तान बटलर ने कहा-लगातार दूसरी बार बारिश की मार झेलनी पड़ी, सेमीफाइनल राह कठिन!

ICC T20 World Cup 2022: इंग्लैंड को लगातार दूसरी बार बारिश की मार झेलनी पड़ी। शुक्रवार को हालांकि एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 29, 2022 01:33 PM2022-10-29T13:33:46+5:302022-10-29T13:34:40+5:30

ICC T20 World Cup 2022 Australia-England match canceled Due rain Captain Jos Buttler said second time row rain hit semi final road tough | ICC T20 World Cup 2022: बारिश के कारण ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मैच रद्द, कप्तान बटलर ने कहा-लगातार दूसरी बार बारिश की मार झेलनी पड़ी, सेमीफाइनल राह कठिन!

दोनों टीमों के गेंदबाजों के लिये मैदान खेलने के लिये फिट नहीं था।

googleNewsNext
Highlightsइंग्लैंड केा आयरलैंड से डकवर्थ लुईस पद्धति के कारण हार का सामना करना पड़ा था।आउटफील्ड बहुत गीली थी, 30 गज के घेरे में भी कुछ ऐसी जगह थी जो खेलने के लिये ठीक नहीं थी। दोनों टीमों के गेंदबाजों के लिये मैदान खेलने के लिये फिट नहीं था।

ICC T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलरऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण मुकाबले के बारिश के कारण रद्द हो जाने से काफी निराश थे लेकिन उन्होंने कहा कि सही फैसला किया गया क्योंकि मैदान पर उतरने के लिये हालात ठीक नहीं थे।

 

इंग्लैंड को लगातार दूसरी बार बारिश की मार झेलनी पड़ी। शुक्रवार को हालांकि एक भी गेंद नहीं डाली जा सकी। लेकिन इंग्लैंड केा आयरलैंड से डकवर्थ लुईस पद्धति के कारण हार का सामना करना पड़ा था क्योंकि मैच के अंत में बारिश आ गयी थी। बटलर ने कहा, ‘‘उन्हें (अंपयरों) को कुछ बड़ी चिंतायें थीं और मुझे लगता है कि वे सही भी थीं।

आउटफील्ड बहुत गीली थी, 30 गज के घेरे में भी कुछ ऐसी जगह थी जो खेलने के लिये ठीक नहीं थी। हम जितना भी क्रिकेट खेलना चाहते हों, लेकिन यह सुरक्षित होना चाहिए और यह निश्चित रूप से ऐसा नहीं था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि प्रत्येक गेंदबाज को भी चिंता होती। खिलाड़ियों की सुरक्षा वास्तव में अहम है और दोनों टीमों के गेंदबाजों के लिये मैदान खेलने के लिये फिट नहीं था।

मुझे लगता है कि सही फैसला किया गया। ’’ यहां तक कि अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच एमसीजी पर दोपहर वाला मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया। यह पूछने पर बारिश सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदों को प्रभावित कर रही है तो बटलर ने कहा, ‘‘मैं हताश नहीं हूं।

मैं मौसम विशेषज्ञ भी नहीं हूं लेकिन हम सभी क्रिकेट का पूरा मैच खेलना चाहते हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन अब दुर्भाग्य से हमारे दो मैच मौसम से प्रभावित हुए। आप नहीं चाहते कि आपके मैचों में ऐसा हो, लेकिन आप दुनिया में कहीं भी खेलो, बारिश आयेगी तो ऐसा होगा ही। ’’ 

Open in app