टी20 रैंकिंग: सूर्यकुमार यादव नंबर-एक बल्लेबाज के स्थान पर कायम, ऑलराउंडर की रैकिंग में पंड्या तीसरे पायदान पर

आईसीसी टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव बतौर बल्लेबाज शीर्ष पर कायम हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

By भाषा | Published: November 16, 2022 03:04 PM2022-11-16T15:04:19+5:302022-11-16T15:08:13+5:30

ICC T20 rankings: Suryakumar Yadav retained as number one batsman, Hardik Pandya third in all-rounder's rankings | टी20 रैंकिंग: सूर्यकुमार यादव नंबर-एक बल्लेबाज के स्थान पर कायम, ऑलराउंडर की रैकिंग में पंड्या तीसरे पायदान पर

टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव शीर्ष पर कायम (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसूर्यकुमार यादव आईसीसी टी20 रैंकिंग में बतौर बल्लेबाज शीर्ष पर अभी भी कायम हैं।पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम पांचवें स्थान पर बरकरार।हरफनमौला खिलाड़ियों की आईसीसी टी20 रैंकिंग में हार्दिक पंड्या तीसरे स्थान पर हैं ।

दुबई: आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है । टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में बेहतरीन प्रदर्शन करके सूर्यकुमार नंबर एक बल्लेबाज बने थे जिसमें उन्होंने पांच पारियों में तीन अर्धशतक जमाये । इससे उन्हें कैरियर के सर्वश्रेष्ठ 869 रेटिंग अंक मिले ।

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 14 रन पर आउट होने के कारण इसमें दस अंक की गिरावट आई लेकिन उन्होंने शीर्ष स्थान कायम रखा । सूर्य ने विश्व कप में 189 . 68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाये और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर रहे । इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स ने भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 47 गेंद में नाबाद 86 रन बनाये और 22 पायदान चढकर 12वें स्थान पर आ गए।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीसरे स्थान पर

शीर्ष दस में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एक पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए । दक्षिण अफ्रीका के रिली रोसोयू सातवें स्थान पर आ गए जबकि न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स एक पायदान खिसककर आठवें स्थान पर हैं । पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान दूसरे स्थान पर और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्कराम पांचवें स्थान पर बने हुए हैं जबकि डेवोन कोंवे चौथे स्थान पर खिसक गए ।

गेंदबाजों में इंग्लैंड के आदिल रशीद पांच पायदान चढकर तीसरे स्थान पर आ गए । उन्होंने सेमीफाइनल में भारत और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन किया था । प्लेयर आफ द टूर्नामेंट और फाइनल में प्लेयर आफ द मैच रहे सैम कुरेन दो पायदान चढकर पांचवें स्थान पर आ गए ।

श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा शीर्ष पर बने हुए हैं जबकि दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के राशिद खान हैं। हरफनमौलाओं में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष, अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे और भारत के हार्दिक पंड्या तीसरे स्थान पर हैं ।

Open in app