ICC Rankings: वनडे में विराट कोहली पहुंचे चौथे स्थान पर, जानिए किस स्थान पर मौजूद हैं रोहित शर्मा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बादशाहत वनडे में बरकरार है। बाबर नंबर एक पर काबिज हैं। अगर एकदिवसीय में रेटिंग प्वाईंट्स की बात की जाए तो बाबर आजम के पास 887 रेटिंग प्वाइंट और दूसरे नंबर पर मौजूद विराट कोहली के पास 750 रेटिंग प्वाइंट हैं।

By शिवेंद्र राय | Published: January 19, 2023 11:28 AM2023-01-19T11:28:34+5:302023-01-19T11:30:07+5:30

ICC Mens ODI Player Rankings Virat Kohli reached fourth place know about Rohit Sharma | ICC Rankings: वनडे में विराट कोहली पहुंचे चौथे स्थान पर, जानिए किस स्थान पर मौजूद हैं रोहित शर्मा

विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन का फायदा

googleNewsNext
Highlightsकोहली को वनडे रैंकिंग में दो स्थान का फायदाविराट नंबर चार पर पहुंचेरोहित शर्मा दसवें नंबर पर मौजूद

नई दिल्ली: शानदार फार्म में चल रहे विराट कोहली को वनडे क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन का फायदा आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में हुआ है। विराट कोहली अब दो स्थानों की छलांग लगाकर एकदिवसीय क्रिकेट में बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। वनडे में रोहित शर्मा दूसरे भारतीय खिलाड़ी हैं जो इस लिस्ट में शामिल हैं। रोहित फिलहाल दसवें नंबर पर मौजूद हैं। 

 पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बादशाहत वनडे में बरकरार है। बाबर नंबर एक पर काबिज हैं। दूसरे स्थान पर मौजूद रासी वन डर डुसेन और तीसरे स्थान पर  क्विंटन डिकॉक मौजूद हैं। पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और बाबर आजम की अक्सर तुलना की जाकी है। अगर एकदिवसीय में रेटिंग प्वाईंट्स की बात की जाए तो बाबर आजम के पास 887 रेटिंग प्वाइंट और विराट कोहली के पास 750 रेटिंग प्वाइंट हैं।

एकदिवसीय में टॉप टेन बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें नंबर पर डेविड वॉर्नर, छठे नंबर पर इमाम-उल-हक, सातवें नंबर पर केन विलियमसन, आठवें नंबर पर स्टीव स्मिथ और नौवें नंबर पर जॉनी बेयरस्टो मौजूद हैं। 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद सिराज को भी उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है और वनडे में गेंदबाजों की लिस्ट में वह रैंकिंग में 15 स्थान के फायदे के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सिराज के पास 685 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर मौजूद जोश हेजलवुड के पास 727 और पहले स्थान पर मौजूद ट्रेंट बोल्ट के पास 730 रेटिंग प्वाइंट हैं। एकदिवसीय में टॉप टेन गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज इकलौते भारतीय हैं। सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई सीरीज में तीन मैच में नौ विकेट अपने नाम किए थे।

वनडे क्रिकेट में अगर ऑराउंडरों की बात की जाए तो बंग्लादेश के शाकिब-अल-हसन 389 रेटिंग प्वाइंट के साथ शीर्ष पर हैं। दूसरे नंबर पर मोहम्मद नबी, तीसरे नंबर पर मेंहदी हसन, चौथे नंबर पर राशिद खान और पांचवे नंबर पर मिचेल सैंटनर मौजूद हैं। वनडे क्रिकेट में टॉप टेन ऑलराउंडरों की लिस्ट में एक भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है।

Open in app