Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रलिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर का खेलना तय नहीं, जानें कारण

बीसीसीआई की मेडिकल टीम तय कर रही है कि क्या वे सेमीफाइनल में हिस्सा ले सकती हैं या नहीं।

By मनाली रस्तोगी | Published: February 23, 2023 02:18 PM2023-02-23T14:18:35+5:302023-02-23T14:23:13+5:30

Harmanpreet and Pooja Vastrakar uncertain for Women's T20 World Cup Semifinal | Women's T20 World Cup: ऑस्ट्रलिया के खिलाफ होने वाले सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्राकर का खेलना तय नहीं, जानें कारण

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल केपटाउन में गुरुवार को होना है।इससे पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है।भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर के सेमीफाइनल में नहीं खेलने की खबरें सामने आ रही हैं।

केपटाउन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महिला टी20 विश्व कप का पहला सेमीफाइनल केपटाउन में गुरुवार को होना है। हालांकि, इससे पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और ऑलराउंडर पूजा वस्त्राकर बीमार हो गई हैं, जिसकी वजह से टीम की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। दोनों खिलाड़ियों के बीमार होने से उनके सेमीफाइनल में न खेलने के कयास लगाए जा रहे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार, हरमनप्रीत और वस्त्राकर दोनों सोमवार से बीमार हैं और बीसीसीआई की मेडिकल टीम तय कर रही है कि क्या वे सेमीफाइनल में हिस्सा ले सकती हैं या नहीं। बीसीसीआई ने अभी कोई अपडेट जारी नहीं किया है, लेकिन यह पता चला है कि कम से कम दो खिलाड़ियों में से एक के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉकआउट मुकाबले में चूकने की संभावना है। 

उनकी बीमारी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन पता चला है कि दोनों खिलाड़ी बुधवार शाम कुछ समय के लिए अस्पताल में थीं। अगर कप्तान हरमनप्रीत कौर बाहर होती हैं तो टीम में हरलीन देओल को शामिल किया सकता है। हालांकि, वस्त्राकर के मामले में ऐसी संभावना थोड़ी पेचीदा है। हो सकता है कि बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव या बाएं हाथ की तेज गेंदबाज अंजलि सरवानी को टीम में शामिल किया जाए.

राधा अब तक तीन मैचों में किफायती रही हैं, उन्होंने नौ ओवरों में 6.22 रन देकर दो विकेट लिए हैं। उन्हें वर्तमान लाइन-अप में व्यापक रूप से सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से एक माना जाता है। इस बीच वस्त्राकर को नई गेंद और बीच के ओवरों के विकल्प के रूप में इस्तेमाल किया गया है।

चार मैचों में उसके 12.2 ओवरों में 7.21 की इकॉनोमी से सिर्फ दो विकेट मिले हैं। वस्त्राकर अक्टूबर से घुटने की चोट के लिए पुनर्वसन से गुजर रही थीं। उनका समावेश फिटनेस क्लीयरेंस के अधीन था, जो उन्हें अंततः प्रतियोगिता से पहले प्राप्त हुआ था।

Open in app