'मैं हार्दिक की कप्तानी से प्रभवित हूं, लेकिन...', इरफान पठान ने पंड्या को लेकर दिया ऐसा बयान

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज तीन जनवरी से और वनडे सीरीज 10 जनवरी से शुरू होगी। टी20 में कप्तान बनाए गए हार्दिक वनडे सीरीज में उपकप्तानी का जिम्मा भी संभालेंगे। उन्हें आने वाले समय में भारतीय टीम के सीमित ओवरों के कप्तान के रूप में भी देखा जा रहा है।

By शिवेंद्र राय | Published: January 2, 2023 02:05 PM2023-01-02T14:05:07+5:302023-01-02T14:07:12+5:30

hardik pandya can remain indias captain but irfan pathan gave warning | 'मैं हार्दिक की कप्तानी से प्रभवित हूं, लेकिन...', इरफान पठान ने पंड्या को लेकर दिया ऐसा बयान

हार्दिक श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान बनाया है

googleNewsNext
Highlightsटी20 सीरीज में हार्दिक को कप्तान बनाया हैपठान ने पंड्या के फिटनेस को लेकर चिंता जाहिर कीटीम मैनेजमेंट को पंड्या की फिटनेस का ध्यान रखना होगा- इरफान

नई दिल्ली: हार्दिक पांड्या को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान बनाया है। इसके अलावा श्रीलंका के भारत दौरे पर वनडे सीरीज में हार्दिक उपकप्तानी का जिम्मा भी संभालेंगे। माना जा रहा है कि बीसीसीआई अब भविष्य की तरफ देख रहा है और पांड्या अब टी20 में रोहित की जगह लेने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। इसके अलावा रोहित के बाद वनडे में भी हार्दिक कप्तानी के सबसे प्रबल दावेदार हैं। 

इस बीच पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने हार्दिक को कप्तानी सौंपे जाने पर एक बयान दिया है जिसकी खूब चर्चा हो रही है। पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा, "हार्दिक ने आईपीएल में गुजरात टाइटंस की या भारत के लिए अब तक जो कप्तानी की है, वे शानदार दिखे हैं। मैदान पर वह काफी एक्टिव दिखे हैं। मैं उनकी कप्तानी से काफी प्रभवित हूं, लेकिन इसके साथ ही बोर्ड को यह भी ध्यान रखना होगा कि अगर आप उन्हें लंबे समय तक कप्तान के रूप में देखते हैं तो उन्हें उनकी फिटनेस पर काफी ध्यान देना होगा।  टीम मैनेजमेंट को इस बात का ध्यान रखना होगा।"

पांड्या की कप्तानी की क्षमता पर तो किसी को संदेह नहीं है लेकिन हार्दिक की फिटनेस पर इरफान ने जो चिंता जाहिर की है वह ऐसे ही नहीं है। 2020-2021 में काफी समय तक पीठ में चोट की समस्या से जूझ चुके हार्दिक ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी नहीं की थी। तब उनकी फिटनेस को लेकर काफी सवाल भी उठे थे। फिटनेस संबंधी मामले के कारण ही हार्दिक टीम इंडिया से बाहर भी हुए थे लेकिन इसके बाद उन्होंने जोरदार वापसी की। 

फिट होकर मैदान पर लौटे हार्दिक ने आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाली और पहली बार हिस्सा ले रही टीम को टूर्नामेंट में चैंपियन बना दिया। इसके बाद आयरलैंड दौरे पर पहली बार हार्दिक को टीम इंडिया की कप्तानी करने का मौका मिला। अब वह 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी संभालने के लिए बोर्ड की पहली पसंद हैं।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज तीन जनवरी से और वनडे सीरीज 10 जनवरी से शुरू होगी। 

Open in app