कोरोना सें संक्रमित हुए हरभजन सिंह और उनकी पत्नी , मस्कट में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट से हुए बाहर

हरभजन सिंह ने अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। हरभजन ने ट्वीट किया, कोविड के लिये मेरा परीक्षण पॉजिटिव आया है और मुझे हल्के लक्षण हैं। मैं घर पर ही पृथकवास पर हूं...

By अनिल शर्मा | Published: January 21, 2022 02:32 PM2022-01-21T14:32:26+5:302022-01-21T14:49:17+5:30

Harbhajan Singh infected with Corona out of the ongoing Legends League cricket tournament in Muscat | कोरोना सें संक्रमित हुए हरभजन सिंह और उनकी पत्नी , मस्कट में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट से हुए बाहर

कोरोना सें संक्रमित हुए हरभजन सिंह और उनकी पत्नी , मस्कट में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट से हुए बाहर

Next
Highlightsपूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें कोविड के हल्के लक्षण हैंहरभजन ने घर पर ही खुद को आइसोलेट कर लिया हैहरभजन को मस्कट में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे चरण में भाग लेना था

नयी दिल्लीः भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने शुक्रवार को बताया कि उनका कोविड-19 का परीक्षण पॉजिटिव आया है और वह घर पर ही पृथकवास पर हैं। पिछले महीने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करने वाले 41 वर्षीय हरभजन में हल्के लक्षण हैं।  उनकी पत्नी व अभिनेत्री गीता बसरा की भी कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसकी पुष्टि उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरीज के जरिए की है।

हरभजन ने ट्वीट किया, ‘‘कोविड के लिये मेरा परीक्षण पॉजिटिव आया है और मुझे हल्के लक्षण हैं। मैं घर पर ही पृथकवास पर हूं और हर तरह की जरूरी सावधानी बरत रहा हूं।’’ उन्होंने आगे कहा, ‘‘मैं मेरे संपर्क में आने वाले लोगों से जल्द से जल्द अपना परीक्षण करवाने का अनुरोध करता हूं। कृपया सुरक्षित रहें और अपना ध्यान रखें।’’ हरभजन को मस्कट में चल रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के दूसरे चरण में भाग लेना था लेकिन अब वह इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

गौरतलब है कि हरभजन सिंह ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर से संन्यास का ऐलान किया था, जिसके बाद वह लगातार सुर्खियों में बने रहे। पंजाब में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं, ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि हरभजन सिंह राजनीति में आ सकते हैं। 

संन्यास के समय के बारे में हरभजन ने कहा था कि मुझे यह स्वीकार करना होगा कि समय सही नहीं है। मैंने काफी देर कर दी। आम तौर पर, मैं अपने पूरे जीवन में समय का पाबंद रहा हूं। शायद यही एक चीज है जिसमें मैंने देरी कर दी। बात बस इतनी सी है कि खेल के दौरान मैं ‘टाइमिंग (समय)’ से चूक गया। हरभजन को इस बात का मलाल है कि 2015-16 में जब वह शानदार लय में थे तब उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली लेकिन उन्हें किसी चीज पर पछतावा नहीं है।

हरभजन ने 103 टेस्ट में 417 विकेट लिये है और इस प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की वैश्विक सूची में 14वें स्थान पर है। वह भारत के चौथे सफल टेस्ट गेंदबाज है। उनसे ज्यादा विकेट अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434) और रविचंद्रन अश्विन (427) के नाम है। टेस्ट में प्रतिस्पर्धी देशों के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 मैचों में  95 विकेट। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11 मैचों में 60 विकेट। वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 मैचों में 56 विकेट। श्रीलंका के खिलाफ 16 मैचों में 53 विकेट। इंग्लैंड के खिलाफ 14 मैचों में 45 विकेट शामिल है।

Open in app