एमएस धोनी संग मनमुटाव की अफवाह पर गौतम गंभीर ने लगाया विराम, कहा- 138 करोड़ लोगों के सामने मैं कह सकता हूं ये बात

एमएस धोनी के साथ अनबन की अफवाहों पर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराम लगाते हुए कहा कि वो इसे ऑन एयर कह चुके हैं और फिर से वो इसे 138 करोड़ लोगों के सामने कह सकते हैं कि उनके मन में धोनी के लिए बहुत सम्मान है।

By मनाली रस्तोगी | Published: March 19, 2022 09:59 AM2022-03-19T09:59:48+5:302022-03-19T10:01:09+5:30

Gautam Gambhir opens up on rumoured rift with Mahendra Singh Dhoni | एमएस धोनी संग मनमुटाव की अफवाह पर गौतम गंभीर ने लगाया विराम, कहा- 138 करोड़ लोगों के सामने मैं कह सकता हूं ये बात

एमएस धोनी संग मनमुटाव की अफवाह पर गौतम गंभीर ने लगाया विराम, कहा- 138 करोड़ लोगों के सामने मैं कह सकता हूं ये बात

googleNewsNext
Highlightsगंभीर ने कहा कि धोनी के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है और वह हमेशा जरूरत के समय उनके साथ खड़े होने वाले पहले व्यक्ति होंगे।गौतम गंभीर एमएस धोनी के साथ अनबन की अफवाहों पर विराम लगाते हुए नजर आए।

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी आज भी क्रिकेट जगत में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। जब भी किसी सम्मानित क्रिकेटर की बात होती है तो एमएस धोनी का जिक्र जरूर किया जाता है। उनकी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई कारनामे किए हैं, जोकि फैंस आज भी करते हैं। वैसे तो धोनी फैंस के साथ कई क्रिकेटर्स के भी पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर की धोनी को लेकर प्रतिक्रिया अलग ही रही है। ऐसे में सबको यही लगता रहा है कि दोनों खिलाड़ियों में थोड़ी-बहुत अनबन है। 

हालांकि, इस बार गौतम गंभीरएमएस धोनी के साथ अनबन की अफवाहों पर विराम लगाते हुए नजर आए। यूट्यूब शो 'ओवर एंड आउट' पर जतिन सप्रू से बात करते हुए गंभीर ने अफवाहों को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि भारतीय क्रिकेट के दिग्गज के लिए उनके मन में बहुत सम्मान है और वह हमेशा जरूरत के समय उनके साथ खड़े होने वाले पहले व्यक्ति होंगे। वह जो हैं और भारतीय क्रिकेट में जो उनका योगदान है उसके लिए वो उनके साथ खड़े हुए हैं।

गौतम गंभीर ने कहा, "देखिए मेरे मन में उनके लिए बहुत आपसी सम्मान है और यह हमेशा रहेगा। मैंने इसे ऑन एयर कहा है, मैं इसे आपके चैनल पर कहूंगा, मैं इसे 138 करोड़ लोगों के सामने कहीं भी कह सकता हूं, कि अगर कभी जरूरत में, मुझे उम्मीद है कि उन्हें कभी जरूरत नहीं होगी, लेकिन अगर जीवन में कभी जरूरत होती है, तो मैं उनके साथ में खड़ा होने वाला पहला व्यक्ति बनूंगा, जो उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए किया है, एक इंसान के रूप में वह क्या है।"

गंभीर ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, "देखिए, हमारी राय में मतभेद हो सकते हैं, आप खेल को अलग तरह से देख सकते हैं, मैं खेल को अलग तरीके से देख सकता हूं। मेरी अपनी राय है, उनकी अपनी राय है। मैं वास्तव में सबसे लंबे समय तक उप-कप्तान रहा हूं जब वह कप्तान थे।।।हम मैदान पर प्रतिद्वंद्वी रहे हैं जब हम अपनी-अपनी टीमों के लिए खेले। लेकिन मेरे मन में उनके लिए परस्पर सम्मान है, जिस तरह का व्यक्ति है, वह किस तरह का क्रिकेटर हैं।"

गंभीर ने धोनी पर अपनी पिछली टिप्पणी को भी दोहराया, जिसमें कहा गया था कि उनके पास सफेद गेंद के सभी रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता थी, उन्होंने भारत के लिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी की थी। और गंभीर शायद पूरी तरह से गलत नहीं थे। गंभीर ने आगे कहा, "और मैं इसे फिर से कह सकता हूं, अगर उसने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की होती, तो उसने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए होते। हम नंबर 3 के कुछ महान खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं- उन्होंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सब कुछ तोड़ दिया होता।"

Open in app