वसीम अकरम ने शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर से की, कहा- इस खिलाड़ी को गेंदबाजी करना मुश्किल

शुभमन गिल उन चुनिंदा खिलाड़ियों में हैं जो क्रिकेट के तीनों प्रारूप यानी कि टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हैं। शुभमन गिल की तकनीक भी ऐसी है कि वह टी20 में जहां ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं वहीं टेस्ट में बिल्कुल सधे बल्लेबाज की तरह खेलते हैं। यही कारण है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर से की है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 4, 2023 02:37 PM2023-06-04T14:37:47+5:302023-06-04T14:39:16+5:30

Former Pakistan fast bowler Wasim Akram compared Shubman Gill to Sachin Tendulkar | वसीम अकरम ने शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर से की, कहा- इस खिलाड़ी को गेंदबाजी करना मुश्किल

गिल के लिए पिछले 5 महीने शानदार रहे हैं

googleNewsNext
Highlightsशुभमन गिल ने बहुत ही कम समय में अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया हैवसीम अकरम ने शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर से कीमोहम्मद कैफ ने गिल को बताया कंप्लीट पैकेज

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने बहुत ही कम समय में अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवाया है। गिल के खेल से दुनिया के बडे-बड़े दिग्गज भी प्रभावित हैं। शुभमन गिल उन चुनिंदा खिलाड़ियों में हैं जो क्रिकेट के तीनों प्रारूप यानी कि टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों में बतौर सलामी बल्लेबाज खेलते हैं। शुभमन गिल की तकनीक भी ऐसी है कि वह टी20 में जहां ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं वहीं टेस्ट में बिल्कुल सधे बल्लेबाज की तरह खेलते हैं। यही कारण है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने  शुभमन गिल की तुलना सचिन तेंदुलकर से की है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में वसीम अकरम ने कहा, "अगर मैं गिल को गेंदबाजी करता हूं तो मुझे ऐसा लगेगा जैसे मैं सचिन तेंदुलकर को बॉलिंग डाल रहा हूं। जब मैं गिल जैसे खिलाड़ी को गेंदबाजी करता हूं, यहां तक कि टी20 फॉर्मेट में भी तो ऐसा लगता है जैसे मैं वनडे में पहले 10 ओवर में सचिन तेंदुलकर को गेंदबाजी कर रहा हूं, जब पावरप्ले लागू होता है।"

वसीम अकरम ने आगे कहा, "अगर मुझे पावरप्ले में जयसूर्या या फिर करुणारत्ने जैसे बल्लेबाज को गेंदबाजी करनी पड़े तो एक चांस है कि मैं उन बल्लेबाजों को आउट कर सकता हूं, क्योंकि वह हर गेंद पर शॉट खेलते हैं, लेकिन सचिन और गिल जैसे खिलाड़ी को गेंदबाजी करनी इसलिए मुश्किल होगा क्योंकि यह खिलाड़ी पूरी तरह क्रिकेटिंग शॉट खेलते हैं। गिल जैसा खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में खिलाने लायक है, क्योंकि यह तीनों फॉर्मेट में स्कोर करेगा।"

इसी कार्यक्रम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने गिल के बारे में कहा, "मैं गिल को पिछले एक साल से मॉनिटर कर रहा हूं वह हर मैच में बेहतर हो रहे हैं। पहले मुझे लगता था कि यह खिलाड़ी हर क्षेत्र में माहिर नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों को बेहतर तरीके से खेलना सीख लिया। गिल ने कदमों का इस्तेमाल करना सीखा, ड्राइव लगाना सीख लिया। ऐसे में यह बंदा कंप्लीट पैकेज है।"

बता दें कि हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल के 16वें सीजन में गुजरात टाइटंस के ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) के सिर ऑरेंज कैप का ताज सजा। गिल ने आईपीएल 2023 में सर्वाधिक रन बनाए। इस सीजन गिल ने कुल 890 रन बनाए।  गिल ने 17 मैचों में ये रन जुटाए। गिल के लिए पिछले 5 महीने शानदार रहे हैं और अब वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

Open in app