WTC फाइनल से पहले पूर्व मुख्य चयनकर्ता की रोहित को सलाह, कहा- 2021 वाली गलती नहीं करनी चाहिए

एमएसके प्रसाद ने कहा है कि प्लेइंग 11 चुनते वक्त 2021 वाली गलती नहीं करनी चाहिए। एमएसके प्रसाद ने 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल का जिक्र करते हुए कहा कि हमने दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज चुने थे। बारिश आ गयी हमें अपनी योजना में बदलाव करना चाहिए था लेकिन हम उसी प्लेइंग 11 पर डटे रहे।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 2, 2023 07:43 PM2023-06-02T19:43:39+5:302023-06-02T19:45:43+5:30

Former chief selector MSK Prasad's advice to Rohit before WTC final | WTC फाइनल से पहले पूर्व मुख्य चयनकर्ता की रोहित को सलाह, कहा- 2021 वाली गलती नहीं करनी चाहिए

सात जून से ओवल पर शुरू होगा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल

googleNewsNext
Highlightsविश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले पूर्व मुख्य चयनकर्ता की सलाहएमएसके प्रसाद ने अंतिम एकादश सोच समझ करने की सलाह दीकहा- 2021 वाली गलती नहीं करनी चाहिए

World Test Championship 2023: सात जून से ओवल पर शुरू हो रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को एक साथ अंतिम 11 में शामिल करने को लेकर  पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान आया है। एमएसके प्रसाद ने कहा है कि प्लेइंग 11 चुनते वक्त 2021 वाली गलती नहीं करनी चाहिए।

पीटीआई से बात करते हुए पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल का जिक्र करते हुए कहा, "हमने दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाज चुने थे। बारिश आ गयी हमें अपनी योजना में बदलाव करना चाहिए था, लेकिन हम उसी प्लेइंग 11 पर डटे रहे, लेकिन अब यह बीती बात हो गया है। सबकुछ 'द ओवल' में परिस्थितियों पर निर्भर करता है। पिच और परिस्थितियां अहम हैं। हमें नहीं पता कि ये पांच दिन में कैसे होंगे इसलिए हमें पूर्व अनुमान नहीं रखना चाहिए और परिस्थितियों को समझकर ही फैसला करना चाहिए।"

 एमएसके प्रसाद ने विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी पर भी बात की। उन्होंने कहा, "भरत को (इशान किशन पर तरजीह देकर) चुनना काफी स्पष्ट फैसला है, पर ऋषभ की जगह भरना वास्तव में काफी मुश्किल है, विशेषकर विदेशों में। पूरे भारतीय क्रिकेट में कोई भी अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज नहीं है, जिसने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया में शतक जड़े होंगे इसलिये उसकी जगह भरना काफी मुश्किल है। आपको ऐसे विकेटकीपर की जरूरत है जो 100 ओवर तक फिट रहे और अच्छा करे। यह टेस्ट मैच है और हम इस पहलू से सोचने की जरूरत है।"

बता दें कि रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को एक साथ भारत की अंतिम 11 में शामिल करने को लेकर ऑस्ट्रेलिया की टीम भी संशय में है। भारत ने हाल ही में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में अश्विन (25 विकेट) और जडेजा (22) दोनों को उतारा था और उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने सीरीज 2 . 1 से जीती।  केंट काउंटी क्रिकेट मैदान पर आस्ट्रेलिया के अभ्यास सत्र से पहले सहायक कोच डेनियल विटोरी ने कहा कि टीम प्रबंधन ने भारत के संभावित गेंदबाजी आक्रमण को लेकर काफी बात की है।

विटोरी ने कहा , "अश्विन शानदार गेंदबाज हैं और अधिकांश टीमों में पहली पसंद होगा लेकिन ओवल के हालात में टीम संयोजन को देखते हुए उसे शायद बाहर रहना पड़ सकता है ।"

Open in app