England vs Ireland 2023: बेयरस्टो की वापसी, इंग्लैंड टीम से बाहर आर्चर, जानें शेयडूल

England vs Ireland 2023: इंग्लैंड मेन्स क्रिकेट के लिए ईसीबी के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, "जोफ्रा आर्चर के लिए यह निराशाजनक और परेशान करने वाला समय रहा है।"

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 16, 2023 03:22 PM2023-05-16T15:22:12+5:302023-05-16T16:08:29+5:30

England vs Ireland 2023 Jofra Archer ruled out Jonny Bairstow recovered comeback Test against Ireland | England vs Ireland 2023: बेयरस्टो की वापसी, इंग्लैंड टीम से बाहर आर्चर, जानें शेयडूल

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को बड़ा झटका लगा है। 

googleNewsNext
Highlightsआयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में वापसी करेंगे।विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अपने पैर की चोट से उबर चुके हैं।जॉनी बेयरस्टो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं।

England vs Ireland 2023: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को बड़ा झटका लगा है। स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो अपने पैर की चोट से उबर चुके हैं और आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में वापसी करेंगे। टेस्ट मैच 1 जून से खेला जाएगा।

आर्चर चल रहे आईपीएल 2023 के बीच में घर लौट आए और हाल ही में स्कैन से पता चला कि उनकी दाहिनी कोहनी में फ्रैक्चर है। तेज गेंदबाज अब इंग्लैंड और ससेक्स की मेडिकल टीमों के साथ समय बिताएगा। इंग्लैंड मेन्स क्रिकेट के लिए ईसीबी के प्रबंध निदेशक रॉब की ने कहा, "जोफ्रा आर्चर के लिए यह निराशाजनक और परेशान करने वाला समय रहा है।"

इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम:बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, ज़क क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर दाहिनी कोहनी की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली एशेज श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। अपनी इस चोट के कारण आर्चर 2021 से बहुत कम क्रिकेट खेल पाए हैं। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अनुसार स्कैन से पता चला है कि उनकी कोहनी की चोट फिर से उभर आई है जिसके कारण वह गर्मियों के इस सत्र में एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेल पाएंगे।

बारबाडोस में जन्मे इस 28 वर्षीय तेज गेंदबाज ने 2021 में अपनी कोहनी के दो ऑपरेशन करवाए थे। वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के लिए मुंबई इंडियंस की टीम से जुड़े थे लेकिन उन्हें बीच में ही स्वदेश लौटना पड़ा। ईसीबी के प्रबंध निदेशक रॉबर्ट की ने कहा,‘‘यह जोफ्रा आर्चर के लिए निराशाजनक और परेशान करने वाला समय रहा।

कोहनी की चोट फिर से उबर आने तक वह अच्छी प्रगति कर रहे थे। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। उम्मीद है कि हम उन्हें फिर से इंग्लैंड के लिए मैच जीतते हुए देखेंगे।’’ एशेज श्रृंखला के पांच टेस्ट मैचों में से पहला मैच 16 जून से खेला जाएगा।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम एक जून से लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ एक टेस्ट मैच खेलेगी। आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए इंग्लैंड ने मंगलवार को 15 सदस्यीय टीम घोषित की जिसमें जॉनी बेयरस्टो को भी शामिल किया गया है। गोल्फ खेलते समय फिसल जाने के कारण बेयरस्टो की बायीं टांग में फ्रैक्चर हो गया था।

 जिसके बाद वह अपने देश के लिए कोई मैच नहीं खेल पाए थे। पिछले साल ब्रेंडन मैकुलम को कोच और बेन स्टोक्स को कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद से इंग्लैंड ने अपने 12 में से 10 टेस्ट मैच जीते हैं। इससे पहले इंग्लैंड ने 17 मैचों में से केवल एक टेस्ट मैच जीता था।

Open in app